आईपीएल के इस सीजन में फिट बैठने वाले टॉप 5 पाकिस्तानी खिलाड़ी

0
803

क्रिकेट जगत में जब कभी पाकिस्तान और भारत का नाम आता हे तो लोगों के बीच तनाव के एक ऐसी स्थिति कायम हो जाती है। जिसे देखने के बाद ऐसा लगता है मानो दोनों एक दूसरे कट्टर विरोधी है। इन दोनों टीमों के बीच जब कभी भी मैच होती है तो लोगों का इमोशन इसे से जुड़ा होता है। क्रिकेट की दुनिया से अलग हटकर देखे तो तनाव के स्थिति दोनों के बीच राजनयिक स्तर पर भी साफ़ देखा जाता है। यही वजह है कि शायद दोनों देशों के बीच बढ़ी तल्खी की वजह से वर्ष 2008 से ही पाकिस्तान के खिलाड़ियों को आईपीएल से बहार का रास्ता दिखा दिया गया था। लेकिन आज भी पाकिस्तान ने ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काफी ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया करते है। अगर उन खिलाड़ियो को आईपीएल में शामिल कर लिया जाये तो इस मैच का रोमांच और भी ज्यादा बढ़ जाये। तो चलिये बताते है 5 ऐसे ही पाकिस्तानी खिलाड़ियो के बारे में जो अगर आईपीएल का हिस्सा होते तो इसके मजे कुछ और बढ़ जाते।

शोएब मल्लिक

Shoaib Malik of Punjabi Legends

पाकिस्तानी टीम का यह बल्लेबाज बेहद ही सधी हुई और शांत बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। पाकिस्तानी टीम का रीढ़ कहे जाने वाले शोएब को आज शायद ही बहुत कम लोग जानते होंगे। पर आपको बता दे की उन्होंने सबसे पहले अपने कैरियर की शुरुआत बतौर एक गेंदबाज किया था परंतु बाद में वह एक बेहद ही अच्छे बल्लेबाज के रूप में जाने जाने लगे। उनके काबिलियत को देखते हुए अगर उन्हें आईपीएल में जगह दी जाती तो उनकी अच्छी खासी वैल्यू होती। आपको बता दें कि शोएब का रिश्ता भारत से भी जुड़ा हुआ है क्योंकि उन्होंने अपनी सगाई भारत की रहने वाली सानिया मिर्जा के साथ किया था।

फखर जमान

Fakhar Zaman

पाकिस्तानी टीम के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने चैंपियन ट्रॉफी के मौके पर बेहद ही धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए 106 गेंद में लगभग 114 रनों की एक बेहद ही अच्छी पारी खेली थी। मात्र 27 साल की उम्र के इस युवा खिलाड़ी का वह चौथा ही मैच था जहाँ उसने ऐसी पारी खेलकर अपनी टीम को एक ऐतिहासिक जीत दिलवाया। अगर इस खिलाड़ी को आईपीएल में मौका दिया जाता तो शायद हर कोई इसकी बैटिंग का मुरीद हो जाता।

सरफराज अहमद

Sarfraz Ahmed

पाकिस्तान टीम के इस विकेटकीपर बल्लेबाज की यह खासियत है कि यह बल्लेबाज किसी भी क्रम में बल्लेबाजी करने में सक्षम है। अगर इन्हें आईपीएल के ऑक्शन में शामिल किया जाता तो कोई भी टीम इन्हें अपने फ्रैंचाइज़ी में शामिल करने के लिए अच्छा खासा रकम अदा करती। आपको बता दे की आज आईपीएल की अमूमन हर एक टीम विकेटकीपर बल्लेबाज को काफी ज्यादा पैसे देकर खरीदा करती है।

मोहम्मद आमिर

पाकिस्तानी टीम के इस तेज गेंदबाज की बात करें तो ऐसा कहा जाता है कि यह गेंदबाज विरोधी खेमे के बल्लेबाजों के लिए खौफ का एक नाम है। अपनी घातक गेंदबाजी से हर किसी के छक्के छुड़ा देने वाले इस गेंदबाज ने विराट कोहली को भी 2 बार आउट कर दिखाया है। अगर इस गेंदबाज को आईपीएल में जगह दी जाती तो शायद उसकी एक अलग पहचान लोगो के सामने आती।

शादाब खान

पाकिस्तानी टीम के इस स्पिन गेंदबाज ने अपने काबिलियत के बदौलत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान कायम की है। अपने डेब्यू मैच से ही काफी अच्छा प्रदर्शन करने वाले शादाब खान को कई बार मैन ऑफ द मैच का खिताब भी दिया जा चूका है। आपको बता दे की चैंपियन ट्रॉफी के दौरान शादाब खान ने अपनी गुगली से हर एक भारतीय बल्लेबाज को काफी ज्यादा परेशान किया है। उनके प्रदर्शन से यह बता तो साफ़ जाहिर होती है कि अगर आईपीएल के ऑक्शन में उन्हें शामिल किया जाता तो उनकी कीमत काफी ज्यादा होती।

Previous articleविराट की बहन खूबसूरती के मामले में नही है किसी अप्सरा से कम,
Next articleकर्णाटक में 12 मई को होंगे चुनाव, चुनाव आयोग से पहले तारीखों की घोषणा कर निशाने में बीजेपी आईटी सेल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here