विराट की बहन खूबसूरती के मामले में नही है किसी अप्सरा से कम,

0
225

क्रिकेट की बात करे तो आज यह खेल भारत के लोगो की नस नस में बस चूका है। आज इस दौर में क्रिकेट के दीवाने सिर्फ भारत ही नही पूरे विश्व में फैले हुए है। सभी लोगो के द्वारा इस खेल को कितना ज्यादा पसंद किया जाता है आप इस बात का अंदाजा इस खेल की लोकप्रियता को देखकर ही लगा सकते है। आज हम इसी खेल से संबंधित खिलाड़ी और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की बहन कर बारे में बताने वाले है। विराट कोहली की बहन की बात करें तो आज वह किसी अप्सरा से बिल्कुल भी कम नही है। तो चलिये बताते है आपको भी उनकी बहन के बारे में

विराट कोहली की बात करे तो उनका जन्म दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ था। पंजाबी परिवार में जन्मे विराट की माँ एक गृहणी है वही उनके पिता एक क्रिमिनल लॉयर थे। जिनकी वर्ष 2006 में ही ब्रेन स्ट्रोक की वजह से मौत हो गयी और वह उनसे हमेशा के लिए दूर चले गए। माता पिता के अलावे उनके परिवार ने उनकी एक बहन भी मौजूद है। जो की अक्सर इस लाइम लाइट की दुनिया से खुद को दूर रखती है। आपको बता दे की उनकी बहन का नाम भावना कोहली है। इसके साथ ही उनके बड़े भाई भी है जिनका नाम विकास है। विकास आज तक कभी कभार ही लोगो के बीच नज़र आते है। इन सभी के अलावे उनके परिवार में उनकी भाभी चेतना और उनका एक छोटा सा भतीजा आर्य कोहली भी शामिल है।

ऐसा बताया जाता है कि विराट इन दिनों अपने भाई और अपने माँ के साथ रहा करते है। महज 18 साल की उम्र में विराट के ऊपर से उनके पिता का साया हमेशा के लिए उठ गया। जिस वक़्त उनके पिता की मृत्यु हुई उस ववत विराट अपनी टीम की ओर से रणजी मैच खेल रहे थे। मैच के दौरान उन्हें यह खबर मिली की उनके पिता का देहांत हो चूका है। उस वक़्त उनकी टीम मैच हारने के कगार पर थी और मैच बचाने के लिए विराट का क्रीज के ऊपर रहना बेहद जरूरी थी। पर जब इस बात का पता उनकर कोच और खिलाड़ियो को चला तो उन्होंने उन्होंने विराट की जगह किसी और को फील्ड पर जाने को कहा। परंतु विराट ने उन्हें मना करते हुए पिता की मौत के बाद मैदान पर उतरे और उस मैच को लगभग जीत के करीब पहुँचा कर आउट हो गए। आउट होने के बाद विराट अपने पिता की अंतिम संस्कार के लिए पहुँच गए। इस दिन के बाद उनका पूरा कैरियर और जिंदगी ही बदल गयी।

विराट की बात करे तो वह अक्सर सोशल मीडिया के ऊपर काफी ज्यादा एक्टिव रहा करते है और अक्सर अपनी माँ के साथ अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया के ऊपर साझा किया करते है। उनकी माँ के मुताबिक जब कभी विराट अपने घर पर हुआ करते है तो वह अपनी माँ के काम में हरसंभव हाथ बटाया करते है। विराट की तरह ही उनकर भाई विकास भी सोशल मीडिया साइट्स के ऊपर काफी ज्यादा एक्टिव रहते है विराट के बड़े भाई विकास अक्सर अपनी पत्नी और बच्चे के साथ तस्वीरे साझा किया करते है। वही विराट की बड़ी बहन भावना कोहली अक्सर लाइम लाइट की इस दुनिया से दूर ही रहा करती है।

Image result for virat sister

आपको बता दे कि खुद को लाइम लाइट से दूर रखने वाली भावना लोगो के सामने बिल्कुल भी नही आते। उन्हें अब तक किसी भी मैच में देखा नही गया है। बीते दिनों जब विराट और अनुष्का की शादी इटली में हुई थी तब उस मौके पर विराट की प्यारी सी बहन को कैमरे पर लोगो के द्वारा देखा गया था। उनकी तस्वीरो को देखने के बाद यह कहना बिल्कुल भी गलत नही होगा की उनकी भाभी असल जिंदगी में काफी ज्यादा खूबसूरत नजर आती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here