नहीं रहे विनोद खन्ना..मुंबई के अस्पताल में निधन

0
1210
Vinod Khanna is no more died at Mumbai's hospital

एक्टर विनोद खन्ना का आज लंबी बीमारी के बाद मुंबई में 70 साल की उम्र में  निधन हो गया है. विनोद खन्ना गुरदासपुर से बीजेपी के सांसद भी थे. विनोद खन्ना ने मुंबई के रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में गुरुवार सुबह 11 बजकर 20 मिनट पर अंतिम सांस ली. अस्पताल ने जारी एक बयान में बताया कि 70 वर्षीय खन्ना ब्लैडर कैंसर से पीड़ित थे.

विनोद खन्ना ने 70 के दशक में फिल्मी दुनिया में कदम रखा… और 1968 से 2013 के बीच उन्होंने 141 फिल्म दीं. ये अभिनेता आखिरी बार  फिल्म ‘एक थी रानी’ में नज़र आए थे. इसके पहले ये अभिनेता 2015 में शाहरूख खान अभिनीत फिल्म ‘दिलवाले’ में भी ये अभिनेता दिखे थे. पिछले दिनों जब उनकी तबीयत खराब हुई थी तो विनोद खन्ना के बेटे राहुल खन्ना ने बताया था कि उनके पिता अब बिल्कुल स्वस्थ हैं और उन्हें जल्द ही अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी. लेकिन आज की दुखद खबर के बाद न केवल सिने जगत बल्कि भारत का हर सिने प्रेमी दुखी हैं.

विनोद खन्ना का जन्म 1946 को पेशावर में हुआ था लेकिन उनका परिवार विभाजन के वक़्त भारत आ गया था. विनोद खन्ना की पहली फिल्म 1968 में आयी मन का मीत थी जिसमें उन्होंने विलेन का कि रदार निभाया था. विनोद खन्ना ने कुछ वर्षों के लिए संन्यास भी ले लिया था. ऐसा भी कहा जाता हैं कि ओशो के संपर्क में आने के बाद विनोद खन्ना अपनी सारी सम्पत्ति छोड़ने के लिए भी तैयार थे. ओशो के संपर्क में आने के बाद विनोद खन्ना ने माली तक का काम किया था.  शर्मीले व्यवहार वाले विनोद अपने समय में  अपनी स्मार्टनेस के लिए लड़कियों में बहुत लोकप्रिय थे.

विनोद खन्ना के देहांत की खबर  के बाद कुछ इस तरह से बॉलीवुड हस्तियों ने अपना शोक प्रकट किया.

  • अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्विटर पर लिखा, ‘विनोद खन्ना सर के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं. यह सच में एक युग का अंत है. उनके परिवार को भगवान इस दुख को सहने की शक्ति दे.’
  • क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट के जरिये अपनी भावनाएं व्यक्त की.
  • अनुपम खेर ने ट्विटर पर विनोद खन्ना की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है, ‘विनोद खन्ना को मैं लार्जर दैन लाइफ परफॉर्मेंस और उनके शालीन स्वभाव के लिए हमेशा याद रखूंगा. उनके जैसे बस कुछ ही लोग हैं. ऑन स्क्रीन हो या ऑफ स्क्रीन आपका व्यक्तित्व शानदार था.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here