आईपीएल में खेल चूका यह गेंदबाज़ अब खेती करके कर रहा है गुज़ारा !

0
764

दुनिया भर में आईपीएल को एक ऐसी क्रिकेट लीग के तौर पर जाना जाता है जहाँ युवा और प्रतिभाशाली खिलाडियों के करियर को एक नयी उड़ान मिलती है परन्तु आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे खिलाडियों के बारे में बताने वाले हैं जो एक समय तो आईपीएल में स्टार हुआ करते थे परन्तु अब शायद ही किसी को उनका नाम तक भी याद होगा ! जी हाँ ऐसे खिलाड़ी जो एक समय तो आईपीएल जैसी बड़ी टूर्नामेंट में अपना सिक्का मनवाते थे और आज उन खिलाड़ियों को कोई जानता तक नहीं है !

1) कामरान खान

आईपीएल के पहले सत्र में खेल चूका यह गेंदबाज़ आज बहुत ही बुरे दौर से गुज़र रहा है. जी हाँ 2008 के आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चूका यह गेंदबाज़ आज खेती करके अपना गुज़ारा कर रहा है ! कामरान खान ने राजस्थान के लिए 9 मैच खेले थे जिसके बाद बोलिंग एक्शन ठीक न होने की वजह से से उन्हें BCCI द्वारा ससपेंड कर दिया गया था और इसके बाद से ही कामरान का क्रिकेट करियर पूरी तरह से खत्म हो गया ! अब कामरान खान अब खेतों में काम करके अपना गुज़ारा कर रहे हैं !

2) मनविंदर बिसला

कोलकाता नाइट राइडर्स को 2012 का आईपीएल जीता चुके इस शानदार बल्लेबाज़ को शायद ही अब कोई जानता होगा ! जी हाँ मनविंदर बिसला ने 2012 के आईपीएल फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 48 गेंदों पर 89 रन की शानदार पारी खेली थी जिसकी मदद से कोलकाता उस साल का आईपीएल जीतने में सफल रहा था परन्तु इसके बाद
मविंदर अपने करियर में कुछ ख़ास नहीं कर पाए. मनविंदर न केवल आईपीएल में बल्कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी बल्ले से कुछ ख़ास नहीं कर पाए जिसकी वजह से कुछ साल बाद उनका क्रिकेट करियर भी पूरी तरह से खत्म हो गया.

3) स्वप्निल असनोदकर

राजस्थान रॉयल्स को पहला आईपीएल में जीताने में इस खिलाड़ी का बहुत ही बड़ा योग्दान था. पहले सीज़न में राजस्थान रॉयल्स के लिए ओपनिंग करते हुए स्वप्निल असनोदकर ने 311 रन बनाये थे. परन्तु इसके बाद आईपीएल के अगले दो सत्रों में असनोदकर अपने बल्ले से कुछ कमाल नहीं कर पाए और 2009 के आईपीएल में उनके बल्ले से 11 मैचों में केवल 112 रन ही निकले ! इसके बाद असनोदकर को किसी भी टीम में कुछ ख़ास मौका नही मिला और 2011 में उनका करियर भी पूरी तरह से खत्म हो गया.

4) पॉल वल्थाटी

2011 के आईपीएल के स्टार रह चुके पॉल वल्थाटी का करियर भी ज़्यादा देर तक नहीं चल पाया ! 2011 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए पॉल वल्थाटी से 12 मैच में 423 रन बनाए थे परन्तु इसके बाद अगले आईपीएल में चोट की वजह से वह अपना अच्छा फॉर्म जारी नहीं रख पाए और बुरी फॉर्म के चलते ही पॉल वल्थाटी ने 2013 में अपने आईपीएल करियर का आखिरी मैच खेला !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here