बजरंगी भाईजान और दंगल के बाद चीन के सिनेमाघरों में धमाकेदार एंट्री को तैयार है यह फिल्म

0
300

आज की बात करें तो बॉलीवुड की इस दुनिया में कुछ नामी बॉलीवुड स्टार्स की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉक बस्टर साबित होती है। इस वजह से उस फिल्म की कमाई में भी काफी ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिलती है।उदाहरण के तौर पर अगर आप बॉलीवुड स्टार सलमान खान की बात करें तो उनकी हर एक फिल्म अमूमन 100 करोड़ के आंकड़े को बेहद ही आसानी से क्रॉस कर जाती है। सलमान के चाहने वाले दर्शक उनकी फिल्मो के बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने का बस इंतज़ार ही किया करते है और जैसे ही वह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होती है। वह फिल्म लोगो के बीच छा जाती है। चीन में दिन ब दिन बढ़ती बॉलीवुड फिल्मों के क्रेज और प्रदर्शन को लेकर भारतीय फिल्म निर्माताओं ने अपने कदम चीन की और मोड़ दिए है। आपको बता दे कि अब तक बॉलीवुड की “दंगल” “सीक्रेट सुपरस्टार” के साथ साथ “बजरंगी भाईजान” ने चीन के लोगों के बीच काफी अच्छा प्रदर्शन किया और बॉक्स ऑफिस पर इन फिल्मों की कमाई भी रिकॉर्ड तोड़ रही। इन सभी फिल्मो के चीन में रिलीज हो जाने के बाद अब एक और बॉलीवुड फिल्म चीन में तहलका मचाने को तैयार है। तो चलिये जानते है उस फिल्म के बारे में

दंगल ,सीक्रेट सुपरस्टार और बजरंगी भाईजान के चीन में बॉक्स ऑफिस पर हिट होने के बाद अब इरफ़ान खान और पाकिस्तानी अदाकारा सबा कमर की फिल्म “हिंदी मीडियम” चीन के बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार रिलीज के लिए तैयार है। आपको बता दें कि इरफ़ान की इस फिल्म में देश की राजधानी दिल्ली में होने वाले नर्सरी एडमिशन के वक़्त होने वाली समस्याओं का जिक्र किया गया है। फिल्म के माध्यम से लोगो को यह बताने की कोशिशें की गयी है कि कैसे हर एक साल देश की दिल कही जाने वाली दिल्ली में किस प्रकार अपने नौनिहालों का एडमिशन करवाने के लिए उनके माता पिता भटकते है। इस फिल्म को भारतीय जनता के द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया गया। शायद यही वजह है कि फिल्म के निर्माताओं ने अन्य फिल्मो की तरह ही इस फिल्म को भी चीन में रिलीज़ करवाने का मन बना लिया है।

भारत में बेहतरीन क्रिटिक्स की वजह से लोगो के बीच पसंद किए जाने के बाद निर्माताओं को ऐसी उम्मीद है कि यह फिल्म चीन में भी अच्छी खासी कमाई कर सकती है। इसी को ध्यान में रखते हुए इस फिल्म को 4 अप्रैल 2018 को चीन में रिलीज किया जा रहा है। आपको बता दें कि यह फिल्म चीन में रिलीज होने वाली इस साल की तीसरी फिल्म होगी। ऐसा बताया जा रहा है की इस फिल्म के पोस्टर अभी से ही चाइनीज भाषा में आउट किया जा चुका है। इस बात की जानकारी मशहूर ट्रेड एनालिस्ट और फिल्म समीक्षक तरुण आदर्श के द्वारा दिया जा चुका है। तरुण ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस बात का जिक्र करते हुए लिखा है कि सीक्रेट सुपरस्टार 19 जनवरी , बजरंगी भाईजान 2 मार्च के बाद अब हिंदी मीडियम 4 अप्रैल 2018 को इसी साल रिलीज होने वाली तीसरी फिल्म बनने जा रही है।

आपको बता दे की सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान चीन के सिनेमाघरों में रिलीज होने के साथ ही 100 करोड़ से ज्यादा कमाई करने के बेहद ही करीब पहुँच गयी थी। इसके अलावे आमिर की फिल्म दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार ने भी अच्छी कमाई का रिकॉर्ड कायम किया। आपको यह जानकार बेहद ही हैरानी होगी की भारतीय बॉक्स ऑफिस पर लगभग 300 करोड़ का कारोबार करने वाली फिल्म दंगल ने चीन के सिनेमाघरों में लगभग 1200 करोड़ रुपये का कारोबार किया। इन सभी आकड़ो को देखते हुए फिल्म प्रोड्यूसर्स इस बात का अंदाजा लगा रहे है कि उन्हें चीन में काफी ज्यादा कमाई होने वाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here