शिवपाल को एक और झटका , नहीं हैं सपा के प्रचारको में शामिल

0
847
another blow to shivpal not included in campaign list

यूपी चुनाव के प्रचार के लिए तमाम दल अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट एक के बाद एक जारी कर रहे हैं, पहले कांग्रेस ने अपने 40 प्रचारकों की लिस्ट जारी की जिसके बाद सपा ने भी अपने प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी। लेकिन इस लिस्ट में भी सपा के भीतर के विवाद की झलक देखने को मिली। तमाम प्रचारकों की लिस्ट में चाचा शिवपाल यादव का नाम इस लिस्ट से नदारद दिखा। सपा के प्रचारकों की लिस्ट में एक तरफ जहां मुलायम सिंह यादव का नाम सबसे उपर है तो दूसरे नंबर पर अखिलेश यादव का नाम है। लेकिन 40 लोगों की लिस्ट में शिवपाल यादव का नाम नदारद है। ऐसे में चुनाव प्रचार के दौरान यह देखना दिलचस्प होगा कि शिवपाल यादव जब जशवंतनगर से अपना प्रचार करेंगे तो उनके साथ पार्टी का कौन सा बड़ा नेता मंच साझा करता है। आपको बता दें कि पार्टी के भीतर के विवाद के बाद शिवपाल यादव को महज एक उम्मीदवार के तौर पर पार्टी के भीतर प्रोजेक्ट किया जा रहा है और चुनाव आयोग के फैसले के बाद वह अभी तक किसी भी सार्वजनिक मंच पर नजर नहीं आए हैं।

another blow to shivpal not included in campaign list

सभी अखिलेश समर्थको के नाम –

सपा के प्रचारकों की लिस्ट में उन तमाम लोगों के नाम शामिल हैं जो अखिलेश यादव के समर्थक है, जिसमे मुख्य रूप से किरणमय नंदा, आजम खान, रामगोपाल यादव, नरेश अग्रवाल, राजेंद्र चौधरी हैंं। इस लिस्ट में सपा की राज्यसभा सांसद जया बच्चन का नाम भी शामिल है। इसके अलावा अक्सर अपने बयानों को लेकर विवाद में रहने वाले अबू आजमी का भी नाम प्रचारकों की लिस्ट में नाम है।

लगातार शिवपाल को किया जा रहा हैं नजरंदाज –

अखिलेश यादव ने पहले शिवपाल के बेटे को टिकट नहीं दिया और उसके बाद शिवपाल समर्थक बाहुबलियों का टिकट काट दिया और अब प्रचारको में से शिवपाल का नाम भी बाहर कर दिया | जाहिर हैं की सपा में चल रहे घमाशान में दोनों चाचा भतीजा एक दुसरे के सामने थे और एक दुसरे पे जमकर तंज कस रहे थे और अखिलेश के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद सबसे जयादा नुकसान शिवपाल को ही हुआ हैं | अब देखना होगा की आखिर ये स्टार प्रचारक अखिलेश को कैसे जीत दिलाते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here