101 साल की उम्र में महिला ने दिया स्वस्थ बच्चे को जन्म , लोग मान रहे इसे कुदरत का करिश्मा

0
1009

ऐसी बातें अक्सर कही जाती है कि एक महिला की जिंदगी में पहली बार मां बनने का एहसास दुनिया के सभी एहसासों से बिल्कुल अलग होता है। पहली बार मां बनने के बाद एक महिला इतनी ज्यादा खुश होती है कि उस खुशी को शब्दों में बयां कर पाना हर किसी के लिए असंभव होता है। पर आज हम आपको यह ऐसी खबर के बारे में बताने वाले हैं जिसके बारे में सुनकर आपको शायद ही उस खबर पर यकीन हो।

आपको यहां पहले ही बता दे कि यह घटना बिल्कुल सत्य है। इस घटना के मुताबिक ऐसा बताया जा रहा है कि जहां महिलाएं आमदार आमतौर पर 45 वर्ष की उम्र के बाद बच्चे पैदा नहीं कर सकती। वही एक महिला ने पूरे 101 साल की उम्र में एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। चौक गया ना यह खबर सुनकर तो चलिए बताते हैं इससे जुड़ी और भी बेहद ही चौकाने वाली बातें

विज्ञान की बात करें तो ऐसा कहा जाता है इस उम्र में बच्चे पैदा करना असंभव है। पर इस महिला ने विज्ञान के उस कथन को गलत साबित कर दिया है। मिल रही जानकारी के मुताबिक ऐसा बताया जा रहा है कि 101 साल की उम्र में बेहद ही स्वस्थ बच्चे को जन्म देने वाली यह महिला इटली की है। खबरो के मुताबिक बताया जा रहा है कि 101 साल की इस महिला ने हाल के दिनों में ही एक हॉस्पिटल में अपने 17 में बच्चे को जन्म दिया है। जी हां यह महिला इससे पहले 16 बच्चों को जन्म दे चुकी है। इतने सारे बच्चे को जन्म देने वाली इस महिला को देख तो मन में यही ख्याल आता है की वह महिला शायद कुदरत की एक करिश्मा है जिसे की कुदरत फुर्सत के पलों में बनाया हो।

डॉक्टर भी इस महिला को करिश्माई मानते हैं क्योंकि उनके मुताबिक इस उम्र में एक आम महिला प्रेग्नेंट अभी नहीं हो सकती तो बच्चे पैदा करने की बात ही दूर है। आपको बता दें कि 101 साल की है उस महिला के द्वारा जन्म दिए गए बच्चे का वजन एक आम बच्चे की के जैसा ही है और बच्चा भी बिल्कुल स्वस्थ है। डॉक्टर भी इस तरह के मामले को देखकर बड़े ही ज्यादा अचंभित उन्हें इस मामले के ऊपर विश्वास कर पाना असंभव सा लग रहा है। डॉक्टर इस बात को लेकर अचंभित महसूस कर रहे है कि जिस उम्र में मानव शरीर एकदम जर्जर हालत में पहुँच जाता है उस उम्र में यह महिला बिल्कुल स्वस्थ बच्चे को जन्म दे रही है।

इस महिला से जुडी ऐसी भी खबरे सुनने को आ रही है कि जब यह महिला 49 साल की थी तो उस वक़्त उस महिला को कैंसर ने अपनी चपेट में ले लिया था। जिससे की उसके शरीर के आधे अंग ने काम तक करना बंद कर दिया था। शरीर के आधे से ज्यादा अंग के बेकार हो जाने की वजह से महिला खुद को काफी ज्यादा लाचार मानने लगी थी। परंतु उन्होंने 101 साल की उम्र में जाकर अपने अंडाशय के अंदर भ्रूण प्रत्यारोपण करवाकर बच्चे को जन्म देने की जहमत उठायी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here