यूपी चुनाव : सोशल मीडिया वार में बीजेपी सबसे आगे , खूफिया टीम दिन रात कर रही काम

0
1768
BJP way ahead in social media war

यूपी में अपनी सरकार बनाने के लिए हर एक पार्टी अपना पूरा जोर लगा रही हैं और प्रचार प्रसार में कोई कमी नहीं | जहाँ एक और पार्टी के सभी आलाकमान दिन रात रैलियां कर रहे हैं तो वही दूसरी ओर हर एक पार्टी अपना बर्चस्व बढाने के लिए सोशल मीडिया का जमकर उपयोग कर रही हैं लेकिन आपको बता दे की इनमे सबसे आगे केंद्र में काबिज बीजेपी हैं | फेसबुक और ट्विटर पर जिस तरह बीजेपी ने अपने आधिकारिक हैंडल से धाक जमाई है वो विपक्षी पार्टियों के पसीने छुड़ा रही है। इसकी वजह ये है कि बीजेपी के पास दो सोशल मीडिया वॉररूम है।

BJP way ahead in social media war

यूपी आईटी सेल से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि यह पूरी तरह प्रोफशनल टीम है, जिसके बारे में पार्टी के कई दिग्गज नेता तक नहीं जानते। यह टीम सीधे सुनील बंसल को रिपोर्ट करती है। हमारे सूत्रों के मुताबिक यही टीम यूपी बीजेपी के सभी आधिकारिक फेसबुक (www.facebook.com/bjp4up) और ट्विटर (www.twitter.com/bjp4up) हैंडल देख रही है। हालांकि हमारे सूत्र ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि यह टीम लखनऊ में बैठती है या दिल्ली में, लेकिन इस बात की पुख्ता जानकारी है कि यह टीम प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल को रिपोर्ट करती है।
ये हैं काम करने का तरीका –

आपको बता दे की वॉर रूम में बैठे हुए 10 से 15 लोग सोशल मीडिया की हर एक हरकत पे नजर रखते हैं और लगातार बीजेपी की तारीफे के पोस्टर . ग्राफ़िक्स , और वीडियो बनाकर के डालते रहते हैं | उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए विज्ञापन जगत की जानी-मानी कंपनी ओएंडएम भी डिजिटल प्‍लेटफॉर्म पर विज्ञापन बनाने के लिए इस टीम के साथ बराबर सलाह मशविरा करती है।

आपको बता दे की की बीजेपी लाइक्स और फल्लोवेर्स के मामले में एनी पार्टियों से बहुत आगे हैं , जहाँ छ महीने पहले बीजेपी के पेज पे 2 लाख लाइक्स थे तो वही अब 16 लाख हो गए हैं | आमतौर पे सबको पता हैं की लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी का सबसे बड़ा हथियार सोशल मीडिया ही था जिसके चलते उन्हें जीत हासिल हुई | अब देखना ये होगा की लोकसभा चुनावों की तरह यूपी के चुनाव में बीजेपी को उसकी ये रणनीति कितना फायदा पहुचती हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here