कांग्रेस नेता पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति का नार्को टेस्ट कराने के लिए कोर्ट पहुची सीबीआई

0
623

कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदम्बरम आईएनएक्स मीडिया केस में बुरे फसते नजर आ रहे है और ऐसा लग रहा है की सीबीआई उनके ऊपर लगे आरोपों को साबित करके ही दम लेगी |  कार्ती चिंदबरम का नार्को टेस्ट कराने के लिए सीबीआई ने आज विशेष अदालत में अर्जी दाखिल की है। साथ ही सीबीआई ने इस केस में आईएनएक्स मीडिया की प्रमोटर, इंद्राणी मुखर्जी और एकाउंटेट, भास्करारमन के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट की भी मांग की है।

cbi gone to court for narco test of Karti, son of Congress leader P. Chidambaram,
कार्ति जांच में नहीं कर रहे हमारा सहयोग – सीबीआई

सीबीआई ने विशेष अदालत में अर्जी दाखिल कर कहा कि कार्ती चिंदबरम जांच के दौरान बिल्कुल सहयोग नहीं कर रहे हैं ऐसे में इस केस में नार्को टेस्ट करवाने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है। सीबीआई इससे पहले भी कोर्ट में कार्ती चिंदबरम पर जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप लगा चुकी है।

9 मार्च तक सीबीआई रिमांड में रहेगे –

बता दें कि कार्ती चिदंबरम को सीबीआई ने बीते बुधवार को चेन्नई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। कार्ती लंदन से बिजनेस ट्रिप से जब लौटे थे, तभी उन्हें चेन्नई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद उन्हें दिल्ली ले जाया गया था। कोर्ट ने कार्ती चिंदबरम को 9 मार्च तक के लिए सीबीआई रिमांड में भेजा है।

cbi gone to court for narco test of Karti, son of Congress leader P. Chidambaram,

मेरे ऊपर लगे सभी आरोप राजनैतिक –

इस बीच कार्ति चिदंबरम ने रविवार को कहा कि उनके खिलाफ लगाए गए सभी आरोप निराधार और राजनीति से प्रेरित हैं। गौरतलब है कि इंद्राणी मुखर्जी ने पूछताछ के दौरान बताया था कि उन्होंने अपने पति पीटर मुखर्जी के साथ कार्ति से मुलाकात की थी। यह मुलाकात आईएनएक्स मीडिया में 300 करोड़ रुपए के विदेशी निवेश की अनुमति दिलाने को लेकर थी। कार्ति पर आरोप है कि उन्होंने इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी से मिलकर अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए नियमों को ताक पर रखकर इसकी अनुमति हासिल की थी। हालांकि कार्ति और पी चिदंबरम ने आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ यह राजनीति साजिश है।

आपको बता दे की आईनक्स मीडिया घोटाले में पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम काफी बुरे फसते नजर आ रहे है और की एक के बाद उनके सभी राज बाहर निकालने में लगी हुई है | अपने बेटे को बचाने और उनके ऊपर लगे सभी आरोपों को निराधार साबित करने के लिए कांग्रेस के दिग्गज नेता पी. चिदंबरम और कपिल सिब्बल अपना एड़ी चोटी का जोर लगा चुके है और आये दिन लगातार कोशिश  कर रहे है लेकिन उनके द्वारा की जा रही सभी कोशिशे बेकार साबित हो रही है और और उनके बेटे लगातार फसते चले जा रहे है | इससे पहले सीबीआई ने कार्ति के ऑफिस में जाकर उनके सहयोगी से भी पूछताछ की थी |

Previous articleJNU में फिर गरमाया माहौल, दाल रोटी महगी होने से छात्रो में आक्रोश
Next articleअब कोलकाता में तोड़ी गई श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ती, पोती कालिख

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here