विद्या बालन की बेगम जान पर सेंसर बोर्ड ने लगाये 11 कट्स.

0
1044
censor board imposed 11 cuts on Vidya Balan's begum jaan

विद्या बालन एक मंझी हुई अदाकारा हैं. विद्या की पिछली फिल्म कहानी 2 बॉक्स ऑफिस पर भले ही कुछ कमाल न दिखा पायी हों लेकिन विद्या की अदाकारी ने हमेशा की तरह सभी को मन्त्र मुग्ध कर दिया. लेकिन ये बॉलीवुड हैं और यहाँ फिल्मों का हित होना उतना ही जरूरी हैं जितना कि किसी अभिनेता ता अभिनेत्री को अभिनय करना आना.

censor board imposed 11 cuts on Vidya Balan's begum jaan

कहानी 2 से अपेक्षाकृत परिणाम न मिलने के बाद अब विद्या बालन की सारी उम्मीदें उनकी आने वाली फिल्म “’बेगम जान “ पर टिक गयी हैं. बेगम जान’ साल 2015 में आई बंगाली फिल्म ‘Rajkahini’ की कहानी पर आधारित है. इस फिल्म की कहानी आजादी से पहले हुए बंटवारे के वक्त की है. इस फिल्म को नेशनल अवॉर्ड जीत चुके फिल्ममेकर श्रीजीत मुखर्जी ने डायरेक्ट किया हैं. ओरिजिनल बंगाली फिल्म को भी श्रीजीत मुखर्जी ने ही निर्देशित किया था. इस फिल्म के फर्स्ट लुक में विद्या खाट पर लेटी हुक्का पीती नजर आ रही हैं.फिल्म के फर्स्ट लुक में विद्या बालन के साथ साथ गौहर खान भी दिख रही हैं. आपको बता दें कि इस फिल्म में 11 अभिनेत्रियाँ काम कर रही हैं. इनमे मुख्य भूमिकाओं में नसीरुद्दीन शाह, गौहर खान और पल्लवी शारदा नज़र आयेंगे.

बेगम जान एक वेश्यालय की कहानी है जिसकी मालकिन  का किरदार विद्या बालन ने निभाया हैं. इसी से आपको पता चल गया होगा कि ये फिल्म एक बोल्ड कन्टेन्ट पर आधारित हैं. इसलिए इसी तरह के संवाद और दृश्य भी फिल्म में हैं. इसलिए इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने ए सर्टिफिकेट दिया हैं. यानि केवल 18 वर्ष से अधिक के व्यक्ति ही इस फिल्म को देख पायेंगे.

‘केवल वयस्कों के लिए’ का सर्टिफिकेट देने के बावजूद सेंसर ने फिल्म पर 11 कट्स लगाए हैं. ये कट्स फिल्म में बोले गये संवादों में इस्तमाल अपशब्दों पर लगे हैं. हालाँकि फिल्म के निर्माता महेश और मुकेश भट्ट और निर्देशक श्रीजीत मुखर्जी ने सेंसर बोर्ड के इन कट्स को स्वीकार कर किया हैं. बेगम जान में आशा भोंसलें ने एक गीत भी गाया हैं. ये फिल्म 17 मार्च को रिलीज़ होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here