डेटा लीक मामले में कांग्रेस का बड़ा कदम,प्ले स्टोर से हटाया अपना एप

0
399

देशभर में डेटा लीक को लेकर संग्राम चल रहा है जिसमे कांग्रेस ने खुद को सुरक्षित करना शुरू कर दिया है| जानकारी के मुताबिक कांग्रेस पार्टी ने डेटा चोरी के आरोप लगने के बाद गूगल प्ले स्टोर से अपना एंड्रायड ऐप हटा लिया है। कांग्रेस पार्टी ने ये कार्रवाई बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय के उन आरोपों के बाद की, जिसमें उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ऐप के जरिए डेटा चोरी करके सिंगापुर में विदेशी कंपनियों दिया जा रहा है। बताया जा रहा कि कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी आईटी सेल के हेड आरोप के बाद अपना ऐप गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया है।

Congress big step in data leak case, removed app from the Play Store

बीजेपी आईटी सेल ने कांग्रेस को घेरा –

बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने सोमवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि नमो ऐप से डाटा लीक का आरोप गलत है। नमो ऐप पूरी तरह सुरक्षित है। कांग्रेस के आरोप सही नहीं है। उन्होंने सिर्फ आरोप लगाया, सबूत नहीं दिया है। इसी के साथ अमित मालवीय ने कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ऐप With INC पर भी आरोप लगाते हुए दावा किया कि कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ऐप के जरिए डेटा चोरी करके सिंगापुर में विदेशी कंपनियों दिया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक इन आरोपों के बाद कांग्रेस पार्टी ने अपना ऐप गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया है।

बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी ने नमो ऐप पर जो आरोप लगाए थे, वो उन पर ही भारी पड़ रहा है। इस संबंध में मैंने आज ही कई स्क्रीनशॉट्स और पूरे तथ्य देश के सामने रख दिया है कि आखिर कौन ऐप के जरिए डेटा चोरी कर रहा है। इस मामले में हैकर एल्डरसन ने डेटा हैक का आरोप लगाया था। हालांकि अब बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय के आरोपों के बाद कांग्रेस डाटा लीक की लड़ाई में बैकफुट पर आ गई है।

सुभ्रमन्यम स्वामी ने क्या कहा –

इस पूरे मामले में बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के आईटी सेल के प्रवक्ता को इस पर प्रतिक्रिया देनी ही चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस पर संज्ञान लेना चाहिए और सबूतों के आधार पर निराधार आरोपों का जवाब देना चाहिए। बीजेपी आईटी सेल फिलहाल सिर्फ पलटवार कर रही है। आखिर इससे कौन सा उद्देश्य सिद्ध होगा?

आरोपों का दौर जारी है –

बता दें फ्रांस के रिसर्चर हैकर ऐल्डरसन ने पहले नमो ऐप के बाद फिर कांग्रेस पार्टी के ऐप के जरिए डेटा चोरी होने की बात कही थी। वहीं इस मामले में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियों ने एक दूसरे पर जमकर निशाना साधा है। पहले राहुल गांधी ने ट्वीट करके नमो ऐप को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा। अब बीजेपी ने कांग्रेस के आधिकारिक ऐप को लेकर पलटवार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here