करोड़ो रूपये कमाने के बावजूद आज भी यह खिलाड़ी 2 कमरे के घर में ही रहता है

0
779
जब से क्रिकेट में आईपीएल की एक नयी शुरुआत हुई है तब से लेकर आज तक शायद ही कोई ऐसा खिलाड़ी बचा हो जिसके ऊपर पैसो की बौछार न हुए हो। आईपीएल के शुरुआत हो जाने के बाद आज हर एक खिलाड़ी के पास गाडी या पैसे की कोई कमी नही है। दुनिया के सबसे महंगे गेम के रूप में माने जाने वाले आईपीएल की बात करे तो पूरे आईपीएल के दौरान, विज्ञापन, क्रिकेट प्रेमियों और मैच की बिड की वजह से काफी ज्यादा राशि इक्कठा हो जाती है। आईपीएल में इतनी ज्यादा कमाई होने के बावजूद आज हम आपको एक ऐसे करोड़पति खिलाड़ी के बारे में बताने वाले है जो की आज भी महज 2 कमरे के एक घर में रहा करता है। अब आपके दिमाग में यह बातें आ रही होगी की ऐसा क्यों..?? और इसके साथ ही साथ आप उस खिलाड़ी के बारे में जानने को लेकर उत्सुक होंगे। तो चलिये बताते है आपको भी उस खिलाड़ी के बारे में विस्तार से
हम आपको बता दे की आज हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे है वह कोई और नही बल्कि वेस्टइंडीज के फिरकी गेंदबाज सुनील नरेन् है। सुनील नरेन् की बात करे तो आज दुनिया भर में उनकी पहचान एक ऐसे गेंदबाज के रूप में की जाती है जिसके सामने हर एक बल्लेबाज लगभग घुटने टेक दिया करता है। वेस्टइंडीज की और से खेलते हुए काफी अच्छा प्रदर्शन करने वाले इस गेंबाज को आईपीएल के लिए हुई ऑक्शन के दौरान कोलकाता ने इन्हें खरीदा था। कोलकाता ने इन्हें एक बार खरीद लेने के बाद इन्हें किसी अन्य टीम में जाने ही नही दिया । उनकी अहमियत को भाँपते हुए कोलकाता उन्हें आईपीएल के कई सीजन से अपने टीम में शामिल कर रखी है। इस बार हुए आईपीएल के ऑक्शन में भी किंग खान ने उन्हें लगभग 12.5 करोड़ रूपये की बिड लगाकर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया।
आपकी जानकारी के लिए आपको यह बात बता दें कि आईपीएल के पिछले सीजन में ही उन्हें फ़ाउल बोलिंग करने की वजह से आईपीएल से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। अचानक से उनके बॉलिंग स्टाइल को देखने के बाद टीम से बाहर कर देने के बाद क्रिकेट प्रेमियों का गुस्सा भड़क उठा था। जिसके बाद BCCI ने उनके बॉलिंग स्टाइल की जाँच पड़ताल करने के बाद उनके ऊपर से लगा बैन हटा दिया और उन्हें खेलने की मंजूरी दे दी गयी। पर इन दिनों सुनील नरेन् एक बार फिर से उसी मामले में फँसते हुए मालूम पड़ रहे है। इस बार ऐसा बताया जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट लीग में उनके बॉलिंग स्टाइल को लेकर सवाल उठाया गया। इसके साथ ही साथ उन्हें इस टूर्नामेंट से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। आपको बता दे की हर एक बार अपने बॉलिंग स्टाइल को लेकर सुर्खियों ने रहने वाले इस खिलाड़ी के ऊपर ICC अपनी नज़ारे गड़ाई हुई है। ऐसी भी बातें कही जा रही है कि उन्हें इस वक़्त वार्निंग लिस्ट में रखा गया है। वार्निंग लिस्ट में होने की वजह से आज उनके मैच खेलने के ऊपर भी सस्पेंस की भी एक स्थिति पैदा हो चुकी है।
आपको उनसे जुड़ी यह बात जानकार बेहद ही आश्चर्य होगा की हर एक आईपीएल सीजन की तरह इस बार भी उन्हें कोलकाता की टीम ने भारी भरकम रकम अदा कर आने टीम में शामिल किया है। इस बार उन्हें 13 करोड़ रूपये दिए गए है। इतने पैसे होने के बावजूद उनसे जुड़ी ऐसी खबरें बतायी जाती है कि वह आज भी पहले के तरह ही अपने पिता के द्वारा बनाये गए उसी 2 कमरे में मकान में रहा करते है। जहाँ उनके पिता और दादाजी रहा करते थे। 26 मई 1988 को वेस्टइंडीज के छोटे से कस्बे में जन्मे सुनील के पिता की बात करे तो वह उस वक़्त एक टैक्सी ड्राइवर हुआ करते थे। सुनील के जन्म के बाद उनके पिता ने अपने उस वक़्त के सबसे बड़े क्रिकेटर के नाम पर ही उनका भी नाम रख दिया। यूनके पिता का यह सपना था कि सुनील भी बड़ा होकर एक अच्छा खिलाड़ी बने। अपने पिता के सपनो को पूरा करते हुए सुनील आज दुनिया के  बेहतरीन गेंदबाजों में से एक माने जाते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here