उपवास या उपहास: उपवास के दौरान छोले भटूरे खाते दिखाई दिए कांग्रेसी नेता, बाद में दी ये सफाई

0
769

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजघाट पर उपवास पर बैठे हैं। इसी बीच एक तस्वीर सामने आने के बाद कांग्रेस की किरकिरी हो रही है। बीजेपी नेता हरीश खुराना ने एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें कांग्रेस नेता अजय माकन, हारुन युसुफ, अरविंदर सिंह लवली छोले-भटूरे खा रहे हैं। बीजेपी नेता हरीश खुराना ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस नेता अनशन का नाटक कर रहे हैं, जबकि वो उपवास के दौरान होटल में बैठकर छोले भटूरे खा रहे हैं। इस तस्वीर में कांग्रेसी नेता अरविंदर सिंह लवली, हारून यूसुफ छोले भटूरे खाते दिख रहे थे। इसके साथ ही मेज पर अजय माकन और बाकी कांग्रेस नेता भी मौजूद थे।

congress-leaders-seen-eating-chhole-bhatura

अरविंदर सिंह लवली की सफाई-

कांग्रेस नेताओं की छोले -भटूरे खाते हुए तस्वीर जैसे ही सोशल मीडिया पर आई लोगों ने कांग्रेस को निशाने पर लेना शुरू कर दिया। हालांकि कुछ ही देर बाद कांग्रेस नेता अरविंदर लवली ने भी तस्वीर आज के होने की पुष्टि कर दी। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि यह तस्वीर अनशन से काफी पहले नाश्ते की थी। उन्होंने कहा, ‘उपवास सांकेतिक था और इसका समय साढ़े 10 बजे के बाद था। ऐसे में हम सुबह में क्या कर रहे थे और क्या नहीं, उससे किसी और क्या मतलब है?’ अरविंदर सिंह लवली ने साथ ही बीजेपी पर असल मुद्दे से ध्यान भटकाने का आरोप भी लगाया।

राहुल गाँधी ने भी रखा है उपवास-

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी देश में दलितों के बढ़ते उत्पीड़न पर केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमलावर रुख अपनाए हुए हैं। इसी मुद्दे पर आज कांग्रेस दिल्ली समेत देश के तमाम कार्यलयों में उपवास कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। राजधानी दिल्ली में राजघाट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी सांकेतिक उपवास रख रहे हैं। राहुल के अलावा यहां पर दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन समेत कई अन्य नेता भी शामिल हुए हैं।

बीजेपी की नाकामी के खिलाफ –

राजघाट पहुंचने के बाद राहुल ने सबसे पहले महात्मा गांधी की समाधि पर जाकर श्रद्धांजलि दी। आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी सीबीएसई पेपर लीक, पीएनबी घोटाले, कावेरी मुद्दे, आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जे देने और दलितों के खिलाफ हो रहे हमले जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर संसद में चर्चा कराने में केंद्र सरकार की नाकामी के खिलाफ धरना दे रही है।

राहुल गांधी भी सांकेतिक उपवास रख रहे हैं

ये कांग्रेस का नाटक – बीजेपी

बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी उपवास का उपहास उड़ा रहे हैं। संवित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी का ये कैसा उपवास है, जो ब्रेकफास्ट से शुरू होगा और लंच से पहले खत्म हो जाएगा। उन्‍होंने राहुल गांधी से सवाल किया कि मिर्चपुर(गोहाना) झज्जर में दलितों को मारा गया था तो उस वक़्त क्या आपने एक वक़्त का भी खाना छोड़ा था क्या? उन्‍होंने कहा कि भारत में अगर दंगा मास्टर किसी पार्टी को कहा जाता है तो वो कांग्रेस पार्टी ही है।

राहुल गांधी उपवास के नाम पर जो उपहास कर रहे हैं वो सब देख रहे है: बीजेपी

Previous articleपिता का निधन होने की वजह चेन्नई सुपर किंग्स का यह फॉरेन खिलाड़ी भी हुआ टीम से बहार !
Next articleअनुष्का शर्मा पर बने इन मीम को देखकर आप भी नहीं रोक पाएंगे अपनी हस्सी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here