आंखों के नीचे डार्क सर्कल

0
1321

काले घेरे को दूर करने के उपाय

आज हम बात करेगे आंखों के नीचे डार्क सर्कल को कैसे दूर करे ? जैसे की आप लोग जानते ही हैं की आदमी हो या महिला हर किसी का चेहरा उसके दिल और हेल्थ के बारे में पूरी जानकारी दे देता है. जब कोई बीमारी होती है या तनाव होता है तो उसकी आंखों के नीचे काले घेरे ऐसे बन जाते हैं जिससे आप डार्क सर्कल के नाम से परिचित हैं क्योंकि आप की आंखों के नीचे की स्किन बहुत मुलायम होती है. जो आपके मन के हालात को बयान आसानी से कर देती है और सामने वाले को पता लग जाता है कि हम नॉर्मल नहीं है कोई ना कोई प्रॉब्लम है.

Image result for eye dark circle

हमारी आंखों के नीचे काला घेरा हो क्यों हो जाता है ?

कभी-कभी यह प्रॉब्लम मेरी hhereditaryके कारण भी आती है. आँखों के नीच कला घरा होना का यह भी कारण है की आपकी नींद पूरी नही हुई है या फिर आपकी थकान दूर नही हुई है.

Related image

यह डार्क सर्कल आपकी सुंदरता को खराब कर देते है. वैसे तो बहुत सारी  क्रीम इस्तेमाल से भी इस से राहत पाया जा सकता है लेकिन इसके लिए कोई गारंटी नहीं है कि यह इलाज 100% आपके आंखों के घेरे को हटा देगा. इसमें आपके पैसे खराब नही होंगे. इसलिए हम आज कुछ घरेलू चीजों की बात करेंगे जिससे आपकी आँखों के घेरे दूर हो जाते हैं. वैसे भी आप जानते हैं कि घरेलू चीजों की तो बात ही अलग है. उनके इस्तेमाल से कोई नुकसान नहीं होता और पैसे भी बच जाते हैं और इलाज भी हो जाता है. क्योंकि इसके इस्तेमाल से हम जानते हैं कि 80 % सम्भावना है कि रिजल्ट सही आएगा और बीमारी को दूर कर देगा. इसमें संभावना ना के बराबर होती है. इसमें आप आसानी से बिना ज्यादा पैसा खर्च किए इस प्रॉब्लम से राहत पा सकते हैं. यहां आपको कुछ बेहतरीन घरेलू उपायों के बारे में बताया जा रहा है जिसके जरिए आप इस प्रॉब्लम से आसानी से राहत पा सकते हैं :- 

घरेलू उपचार :-

  1. गुलाब जल
  2. बादाम का तेल
  3. खीर
  4. पानी का इस्तेमाल
  5. नींद
  6. टमाटर
Previous articleग्रीन टी के फायदे
Next articleआलू गोभी की सब्जी बनाने की recipe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here