Dil Bechara Movie Review: सुशांत सिंह राजपूत की अंतिम फिल्म

0
902

सुशांत सिंह राजपूत की अंतिम फिल्म ‘Dil Bechara‘ आज (शुक्रवार, 24 जुलाई, 2020) सुबह 7.30 बजे डिज्नी + हॉटस्टार पर रिलीज़ हुई। मुकेश छाबड़ा के निर्देशन में बनी यह फिल्म लोकप्रिय उपन्यास और हॉलीवुड फिल्म ‘द फॉल्ट इन आवर स्टार्स’ का आधिकारिक रूपांतरण है और फिल्म में दिवंगत अभिनेता की प्रेम रुचि के रूप में नवोदित संजना सांघी को शामिल किया गया है।

Dil Bechara Movie Review

फिल्म स्पष्ट कारणों से अपनी रिलीज से पहले सद्भावना की लहर की सवारी कर रही है और फिल्म “Dil Bechara” देखने के बाद मेरे दिमाग में पहली बात यह आई कि ‘यह दिवंगत अभिनेता के लिए एक सही श्रद्धांजलि है’ क्योंकि सुशांत अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देते हैं उनकी आखिरी फिल्म में।

यह भी पढ़े: – IPL 2020 यूएई में आयोजित किया जाएगा

Film Story

यह फिल्म जॉन ग्रीन के 2012 के उपन्यास द फॉल्ट इन आवर स्टार्स का एक आधिकारिक रूपांतरण है, जिसमें कैंसर से जूझ रही एक युवा लड़की और करिश्माई लड़के की इलाज के दौरान मुलाकात होती है।

सुशांत ने इमैनुएल राजकुमार जूनियर का किरदार निभाया है, जिसे मन्नी के नाम से जाना जाता है, और उसी क्षण से वह स्क्रीन पर प्रवेश करते हैं और एक बार फिर साबित करते हैं कि वह एक शानदार अभिनेता थे और निश्चित रूप से बॉलीवुड के लिए एक अपूरणीय क्षति है। मैनी मजाकिया, स्मार्ट, आत्मनिरीक्षण करने वाला और सबसे महत्वपूर्ण भावनात्मक और चुटीला है लेकिन कभी भी शीर्ष पर नहीं है।

अगर फिल्म “Dil Bechara” सिनेमाघरों में रिलीज होती, तो रजनीकांत की नकल करने वाले सुशांत के प्रवेश दृश्य को दर्शकों से सीटियों और तालियां बजतीं।

कई बार आप महसूस करेंगे कि अभिनेता अपनी कहानी खुद बयान कर रहा था, वह हर किसी को जीवन को पूरी तरह से जीना सिखाता है लेकिन गहराई से अपना दुख छुपाता है। कुछ संवादों जैसे जीना और मरना तोह हम तय नहीं करते, लेकिन कैसे जीना है ये हम तय कर सकते हैं’ आपको गुदगुदाएंगे।

मैंने शर्त लगाई कि सुशांत के प्रशंसक ही नहीं, लेकिन फिल्म “Dil Bechara” देखने वाले किसी भी व्यक्ति को अपने आंसू रोकना मुश्किल होगा क्योंकि अभिनेता हर दृश्य को पूर्णता के साथ निभाते हैं। अंतिम 20 मिनट वास्तव में दिल तोड़ने वाला है और आपके टिशू बॉक्स को खाली कर सकता है। निर्देशक मुकेश चब्रा ने भी अपनी पहली फिल्म में शानदार काम किया है, और यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्हें अपने शानदार काम के लिए अपने नायक का धन्यवाद करने का मौका नहीं मिला।

संजना सांघी Dil Bechara में

डेब्यूटेंट संजना सांघी भी बहुत अच्छी लग रही हैं और एक प्यारी और मासूम कीज़ी बसु के रूप में दिल जीतती हैं। संजना की माँ के रूप में अभिनेत्री स्वस्तिका मुखर्जी भी एक विशिष्ट बंगाली माँ के रूप में अपनी भूमिका निभाती हैं।हालांकि सैफ अली खान फिल्म में अपने छोटे से क्लिप पर किसी का ध्यान नहीं जाता है।

यह भी पढ़े: – Sara Ali Khan ने ‘आइसक्रीम’ की तरह वर्ल्ड आइसक्रीम डे मनाया,…

एक आर रहमान का संगीत पहले से ही चार्टबस्टर्स पर शासन कर रहा है और फिल्म की गति के साथ चलता है। कुल मिलाकर फिल्म जीवन से भरपूर है और आपको अंत तक तल्लीन रखेगी।

पूरी तरह से सुशांत सिंह राजपूत के स्वामित्व में, Dil Bechara ’आपको दिवंगत अभिनेता को और भी अधिक याद दीलाएगा।

RIP सुशांत सिंह राजपूत, आपको हमेशा के लिए याद किया जाएगा! नीचे कमेंट सेक्शन में फिल्म देखने के बाद अपनी प्रतिक्रिया हमें बताएं।

इस बीच, Dil Bechara देश के शीर्ष रुझानों में से एक था। रिलीज़ के कुछ ही मिनटों में, 500 से अधिक रेटिंग के आधार पर, फिल्म की IMDb रेटिंग 9.9 पर चढ़ गई।

Previous article‘Dil Bechara’ आज रिलीज़ होगी: निर्देशक मुकेश छाबड़ा ने रिलीज़ के पहले सुशांत सिंह राजपूत के लिए एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया
Next articleबीसीसीआई ने अभी तक IPL 2020 के लिए स्टार इंडिया, एमिरेट्स क्रिकेट को आधिकारिक तौर पर आईपीएल फ्रेंचाइजी की जानकारी नहीं दी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here