IPL 2020 यूएई में आयोजित किया जाएगा

0
230

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी संस्करण के लिए आयोजन स्थल के रूप में संयुक्त अरब अमीरात पर शून्य कर दिया है। IPL 2020 के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने मंगलवार (21 जुलाई) को क्रिकबज की पुष्टि की। बोर्ड ने सरकार को पत्र लिखकर UAE में टूर्नामेंट आयोजित करने की अनुमति मांगी है और आगे बढ़ने का इंतजार कर रहा है।

IPL 2020 यूएई में आयोजित किया जाएगा

पटेल ने कहा, “हमने सरकार को यूएई में टूर्नामेंट की मेजबानी की अनुमति देने के लिए लिखा है।” “तारीखों को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है और अगले सात या दस दिनों में होने वाले (अगले) IPL 2020 जीसी पर फैसला किया जाएगा।”

IPL, जो मार्च 2020 के अंत में शुरू होने वाला था, COVID-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था। बीसीसीआई ने भारत में बाद में वर्ष में इसकी मेजबानी के लिए कई विकल्पों पर विचार किया। कई देशों के बोर्डों – श्रीलंका और यूएई, ने टूर्नामेंट की मेजबानी करने की पेशकश की। पिछले महीने, अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने यूएई में टूर्नामेंट की मेजबानी करने की पेशकश की थी, जिसमें कहा गया था कि उनके पास इसके लिए आवश्यक बुनियादी ढांचा है।

इसे भी पढ़े: – Disha Patani ने अपनी हॉट तस्वीर शेयर की

पटेल ने जोर देकर कहा कि भारत में टूर्नामेंट की मेजबानी का विकल्प अभी तक समाप्त नहीं हुआ है। आगामी IPL 2020 गवर्निंग काउंसिल की बैठक में निर्णय लिया जाएगा।

UAE क्रिकेट बोर्ड BCCI से IPL 2020 की मेजबानी के लिए अंतिम पुष्टि की प्रतीक्षा कर रहा है

अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को पुष्टि की कि वे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की मेजबानी के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से आधिकारिक पुष्टि की प्रतीक्षा कर रहे हैं। हम मेजबान राष्ट्र होने के बारे में BCCI से अंतिम approval की प्रतीक्षा कर रहे हैं। भारत सरकार से अनुमोदन प्राप्त करने वाली BCCI की अंतिम शर्त यह भी है कि वे भारत के बाहर IPL 2020 की मेजबानी कर सकते हैं। अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने एएनआई को दिए एक बयान में कहा।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13 वां संस्करण यूएई में खेला जाएगा, IPL गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने मंगलवार को पुष्टि की थी।

IPL 2020 संस्करण को इस साल 29 मार्च से शुरू किया गया था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था।

इसे भी पढ़े: – रिया चक्रवर्ती को बलात्कार और जान से मारने की धमकी मिलती…

पटेल ने एएनआई को बताया, “IPL 2020 जो कि कोरोनावायरस के कारण स्थगित हो गया था, अब यूएई में आयोजित किया जाएगा।”

उन्होंने यह भी कहा कि बीसीसीआई ने टूर्नामेंट को आगे बढ़ाने के लिए सरकार की अनुमति के लिए आवेदन किया है और IPL गवर्निंग काउंसिल की बैठक में आगे की कार्रवाई पर चर्चा की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here