बीसीसीआई ने अभी तक IPL 2020 के लिए स्टार इंडिया, एमिरेट्स क्रिकेट को आधिकारिक तौर पर आईपीएल फ्रेंचाइजी की जानकारी नहीं दी

0
508

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष ने शुक्रवार को मीडिया के माध्यम से घोषणा की कि IPL 2020 का आयोजन 19 सितंबर से यूएई में किया जाएगा। लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि इस रिपोर्ट के दाखिल होने तक IPL 2020 के बारे में आधिकारिक तौर पर किसी भी प्रमुख हितधारक को सूचित नहीं किया गया है। न तो ब्रॉडकास्टर स्टार इंडिया और न ही आईपीएल फ्रैंचाइज़ी या आईपीएल 2020 के संभावित मेजबान, अमीरात क्रिकेट बोर्ड को आधिकारिक तौर पर IPL 2020 के 13 वें सीजन और इसके कार्यक्रम के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

IPL 2020

उन्होंने कहा, ‘हमें यूएई में होने वाले IPL 2020 के बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है। हमारा आखिरी संपर्क तब था जब हमने यूएई में आईपीएल सीजन के लिए पिच की थी। BCCI ने हमसे कुछ भी संवाद नहीं किया है। अमीरात क्रिकेट बोर्ड के महासचिव मुबाशिर उस्मानी ने कहा, “हम खुद को तैयार रख रहे हैं।”

“हमें अब तक बीसीसीआई द्वारा आधिकारिक तौर पर सूचित नहीं किया गया है। संभवत: वे सरकार से मंजूरी मिलने का इंतजार कर रहे हैं। आईपीएल के बारे में हमारी जानकारी मीडिया से आ रही है ”, फ्रैंचाइज़ी के एक अधिकारी ने कहा

ब्रॉडकास्टर स्टार इंडिया भी IPL 2020 की आधिकारिक पुष्टि की प्रतीक्षा कर रहा है

फ्रेंचाइजी और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के साथ, आधिकारिक ब्रॉडकास्टर स्टार इंडिया भी IPL 2020 के लिए सही समयसीमा के बारे में भारतीय बोर्ड से आधिकारिक रूप से सुनने का इंतजार कर रहा है।

लेकिन यह प्रसारणकर्ता, मताधिकार या ईसीबी हो – सभी ने आईपीएल सीज़न के लिए कमर कसना शुरू कर दिया है, लेकिन लॉजिस्टिक्स, मानक संचालन प्रक्रिया, सटीक कार्यक्रम और कई अन्य विवरण जैसे सवाल अभी भी लंबित हैं।

बीसीसीआई के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, इन सभी विवरणों को सरकार की मंजूरी के बाद पहली बार और अगले सप्ताह आईपीएल जीसी बैठक के बाद पोस्ट किया जाएगा।

“बहुत सारे प्रश्न अभी भी अनुत्तरित हैं। हम जीसी बैठक के बाद ही उन पर प्रकाश डाल सकते हैं। हमें बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हम सरकार की अनुमति का इंतजार कर रहे हैं

बीसीसीआई के अधिकारियों को अगस्त के पहले सप्ताह में यूएई के लिए उड़ान भरने की संभावना है

इस बीच, अगले सप्ताह आईपीएल जीसी बैठक के बाद, बोर्ड संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में लॉजिस्टिक्स, स्थानों के एक पुनरावर्तन का आयोजन करने की योजना बना रहा है।

यूएई में सुविधाओं और स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल की पूरी तरह से जांच करने के लिए बोर्ड अपने कुछ अधिकारियों को भेजेगा। अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के गैर-परिचालन के साथ, बीसीसीआई को दुबई से और आने के लिए एक चार्टर्ड विमान का विकल्प चुनना पड़ सकता है। तौर-तरीकों पर अभी भी काम किया जा रहा है।

यह भी पढ़े: – Virgin Bhanupriya मूवी के बारे मे जानकारी

टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के अनुसार, रिकसे टीम में चिकित्सा विशेषज्ञों के अलावा बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अधिकारियों को शामिल करने की उम्मीद है। फ्रैंचाइज़ी के कुछ प्रतिनिधि भी शामिल हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here