कर्णाटक में डिप्टी सीएम को लेकर डीके शिवकुमार का बड़ा बयान

0
742

लंबे राजनीतिक घमासान के बाद आखिरकार एचडी कुमारस्वामी बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण से पहले ही डिप्टी सीएम की पोस्ट को लेकर कर्नाटक का सियासी पारा चढ़ा हुआ। राहुल और सोनिया गांधी के साथ दिल्ली में एचडी कुमारस्वामी की मुलाकात के बाद डिप्टी सीएम को लेकर नए-नए नाम सामने आ रहे हैं। इस बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता डीके शिवकुमार ने खुद के डिप्टी सीएम बनने को लेकर बड़ा बयान दिया है।

मैं ताकत का प्रदर्शन नहीं करना चाहता-

पत्रकारों के साथ बातचीत में डीके शिवकुमार ने डिप्टी सीएम बनने के सवाल पर कहा, ‘मैं अपनी ताकत दिखाना नहीं चाहता। मैं अपनी संख्या भी नहीं दिखाना चाहता। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी में मेरा विश्वास है। हम सभी एक व्यक्ति के संकल्प में विश्वास करते हैं, जोकि पार्टी हाई कमांड है। कर्नाटक का डिप्टी सीएम कौन बनेगा, इसका फैसला पार्टी आलाकमान लेगी।’

रेस में सबसे आगे है नाम-

आपको बता दें कि सोमवार को कर्नाटक के भावी मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने दिल्ली पहुंचकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। तीनों नेताओं की मुलाकात में तय हुआ कि डिप्टी सीएम का पद कांग्रेस के खाते में जाएगा। इस मुलाकात के बाद से ही डिप्टी सीएम के पद को लेकर कर्नाटक कांग्रेस के कई चेहरे सामने आ चुके हैं। डिप्टी सीएम की रेस में डीके शिवकुमार का नाम भी आगे चल रहा है।

DK Shivkumar's big statement about deputy CM in Karnataka

मुझे निगलनी पड़ी सारी कडवाहट-

इससे पहले जेडीएस के साथ गठबंधन से नाराजगी की खबरों पर डीके शिवकुमार ने कहा था कि कर्नाटक में एक सेक्युलर सरकार का गठन करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गठबंधन का फैसला लिया है। इस समय पूरे देश को इसकी जरूरत है और इसीलिए हम लोगों ने जेडीएस के साथ गठबंधन किया है। इसके लिए मुझे सारी कड़वाहट निगलनी पड़ी है और मैं मानता हूं कि इस समय यही मेरा फर्ज भी है। कभी-कभी किसी एक की नाराजगी मायने नहीं रखती है। मैं खुद भी इस गठबंधन के लिए अपनी सहमति दी है।

केसीआर नहीं होंगे शामिल-

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव बुधवार को होने वाले एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे। कुमारस्वामी बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे। राव को कुमारस्वामी की ओर से न्यौता जरूर मिला है लेकिन उन्होंने एक जरूरी काम की बात कहते हुए खुद के पहुंच पाने में असमर्थता जताई है। चंद्रशेखर राव मंगलवार शाम को ही बेंगलुरू में कुमारस्वामी से मिलने पहुंचेगे और देर रात लौट जाएंगे।

केसीआर के कुमारस्वमी से अच्छे संबंध माने जाते हैं और चुनाव के दौरान उन्होंने जेडीएस के पक्ष में मतदान की अपील की थी। बुधवार को जेडीएस के कुमारस्वामी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

Previous articleफर्स्ट लुक जारी किए जाने के साथ ही इस फिल्म ने लोगो के बीच मचा दिया तहलका
Next articleकांग्रेस जेडीएस में टेंशन की खबर, बढ़ सकती है मुश्किलें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here