सीरिया में मौत और ज़िन्दगी की लड़ाई से लड़ रहे बच्चों के लिए फुटबॉलर रोनाल्डो का इमोशनल मेसेज।देखें विडियो

0
1878
emotional Message of footballer Ronaldo for kids of syria

पिछले अनेक वर्षों से सीरिया आंतकवाद से जूझ रहा है और गुज़रते दिन के साथ-साथ हर दिन वहाँ के लोग आतंकवाद को सह रहें हैं।अनेक वर्षों से सीरिया में युद्ध की पर्स्तिथियाँ बनी हुईं हैं।आतंकवादी और सीरियन आर्मी के बीच भी एक प्रकार का युद्ध भी चल रहा है।आतंकवाद की वजह से पूरा विश्व परेशान है।आतंकवाद इस दुनिया पर एक प्रकार का श्राप है।एक आतंकवादी का न ही की कोई मज़ब होता है,न कोई दिल,न कोई परिवार,न कोई दोस्त और न ही कोई साथी।एक आतंकवादी सिर्फ एक दरिंदा होता है जो सिर्फ और सिर्फ इंसानियत का दुश्मन होता है।

सीरिया विश्व में एक ऐसा देश है जहां सबसे ज़्यादा आतंकवाद है और सीरया के ही लोगों को आतंकवाद की सबसे ज़्यादी दरिंदगी झेलनी पड़ती है।इसमें सबसे ज़्यादा परेशानी वहाँ के बच्चों को हो रही है।पढने और खेलने की उम्र में वे बच्चे दिन रात मौत और ज़िन्दगी से झुज रहे हैं।

emotional Message of footballer Ronaldo for kids of syria

आखिर इन बच्चों का क्या कसूर था?आखिर इन मासूम जानों ने उन आतंकवादियों का क्या बिगाड़ा था?पढने और खेलने की उम्र में इन बच्चों की ज़िन्दगी कब खत्म हो जाए,यह इन मासूमों को भी नहीं पता।हम बस यही दुआ करते हैं कि इश्वर इन बच्चों की सुरक्षा करे और इनकी सही सलामती की भी दुआ करते हैं।

दुनिया के सबसे मशहुर फुटबॉलर क्रिस्तानियो रोनाल्डो ने हाल ही में इन बच्चों के लिए अपना दुःख ज़ाहिर किया था।उस समय रोनाल्डो बहुत इमोशनल हो गए और उनकी आँखों से आंसू भी बहने लगे।रोनाल्डो का खुद का बचपन भी काफी तकलीफों में गुज़रा था और शायद यही कारण है कि रोनाल्डो इस बच्चों का दर्द समझ सकते हैं।

रोनाल्डो ने सीरिया के लोगों से संयम और मज़बूती के साथ संघर्ष करने की अपील की है।हमारे पास उनका एक विडियो भी है जिसमें उन्होंने सीरिया के लोगों और वहाँ के बच्चों के लिए अपना दुःख ज़ाहिर किया।यह है वो विडियो-

http://www.youtube.com/watch?v=rbpoIVoRIhc

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here