टेस्ट मैच के पहले दिन ही इंग्लैंड की आधी टीम लौटी पैवेलियन.

0
704

आज चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जो इंग्लैंड के लिए फायदे में नहीं रहा. आज मैच खत्म  होने तक इंग्लैंड के 5 विकेट गिर चुके थे.  भारत की तरफ से सबसे ज्यादा चार विकेट आर अश्विन ने लिए. इसके अलावा रवींद्र जडेजा को एक विकेट मिला.

England half team returned to pavilion on 1st day of test match

पहले मैच में ही लगाया शतक

इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 288 रन बनाए. जिनमे जेनिंग्स के 112 रन शामिल हैं. ये जेनिंग्स का पहला मैच है, जिसमे शतक लगाने के साथ ही वह इंग्लैंड की तरफ से पहले ही मैच में शतक लगाने वाले 19 वें बल्लेबाज बन गये.

कुक ने बनाया नया रिकॉर्ड

आज के मैच में इंग्लैंड के कप्तान कुक 46 रन बनाकर आउट हो गये. इन 46 रनों को बनाने के साथ ही कुक कुक भारत के खिलाफ 2000 से ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज बना गए हैं. इस लिस्ट में उनसे आगे अब सिर्फ रिकी पॉन्टिंग, लॉयड, मियांदाद, चंद्रपॉल और माइकल क्लार्क हैं.

ऐसे गिरे इंग्लैंड के विकेट

इंग्लैंड का पहला विकेट वींद्र जडेजा ने लिया.  उन्होंने कप्तान एलिस्टर कुक 46 को स्टंप आउट कराया. इसके बाद दूसरी सफलता आर अश्विन ने दिलाई, शानदार फॉर्म में चल रहे इंग्लैंड के मजबूत बल्लेबाज जो रूट 21 के स्कोर पर चलता किया. रूट को विराट कोहली ने स्लिप में कैच किया. टि ब्रेक के बाद  अश्विन ने अच्छा खेल रहे दोनों बल्‍लेबाजों मोईन अली 50 और जेनिंग्‍स 112 को एक ही ओवर में पैवेलियन लौटा दिया.

चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने पांच विकेट के नुकसान पर 288 रन बना लिए हैं. बेन स्टोक्स 25 और जोस बटलर 18 रन बनाकर नॉटआउट रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here