प्रचार के लिए बसपा ने अब थमा सोशल साइट्स का दामन

0
1020
for election campaign BSP started using social media

उत्तर प्रदेश चुनावों में बसपा की तैयारी सबसे जल्दी पूरी हुई हैं. ऐसे में बसपा के पास अपने चुनाव प्रचार पर ध्यान देने का पूरा समय हैं. भाजपा को अभी अपने प्रत्याशी फाइनल करने हैं और सपा का अभी चुनाव चिन्ह ही फाइनल नहीं हैं. ऐसे में बसपा को अपनी चुनाव प्रचार की रणनीति बनाने का पूरा समय मिल गया हैं जिसका बसपा सुप्रीमों पूरा उपयोग भी कर रही हैं.

for election campaign BSP started using social media

सोशल मीडिया पर होगा जोर शोर से हाथी का प्रचार

लगभग सभी बड़े दल के नेता अब सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं. लेकिन मायावती अभी तक सोशल मीडिया या ट्विटर पर नहीं आयी हैं. लेकिन अब बीसपी ने भी सोशल मीडिया की ताकत और पहुँच को समझ लिया हैं. बसपा के बड़े नेता सतीश चन्द मिश्रा अब ट्विटर पर एक्टिव हैं. मायावती का नाम भी बहुत बार ट्विटर में ट्रेंड करता रहा हैं. इससे मायावती को ये अंदाजा तो हो ही गया हैं कि वो इन्टरनेट की दुनिया में  भी बहुत लोकप्रिय हैं और इसी का लाभ वें इन चुनावों में उठाना चाह रही  हैं.

ये हैं नीले हाथी के लिए आख़री मौका

बसपा को लोकसभा चुनावो में एक भी सीट नहीं मिली थी. उस समय ऐसे जोक्स भी सोशल मीडिया पर बहुत चल रहे थे कि इस बार हाथी ने अंडा दिया हैं. ऐसे में अपनी पार्टी की छवि को फिर से स्थापित करने का ये आख़री मौका हैं. मायावती ये बात अच्छे से समझती भी हैं इसीलिए मायावती ताबड़तोड़ प्रेस कांफ्रेंस कर रही हैं. पिछले दिनों में मायावती ने जितनी प्रेस कांफ्रेंस की हैं उतनी पिछले चार सैलून में भी नहीं की. इसी से मायावती की चुनावी तैयारी का जायजा लगाया जा सकता हैं. जितनी बार भी पीएम मोदी ने जितनी बार भी यूपी में रैली सम्भोदित की हैं बहनजी ने उतनी बार ही प्रेस कांफ्रेंस करके पीएम मोदी की बातों का जवाब दिया हैं. अब बहनजी पहले से ज्यादा मुखर हो गए हैं और उनकी प्रेस कांफ्रेंस केवल उनके भाषण तक ही सीमित नहीं रही हैं अब वो पत्रकारों के सवालों का जवाब भी पूरी बेबाकी से देने लगी हैं.

मायावती ने बसपा के सोशल साइट्स पर प्रचार करने के लिए उनकी प्रोफेशनल टीम में एक वीडियो भी बनाया हैं . जिसमे मायावातो को आयरन लेडी के रूप में प्रस्तुत किया गया हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here