मैच के बाद पंड्या और राहुल ने किया कुछ ऐसा जोकि आज-तक पहले कभी क्रिकेट में देखने को नहीं मिला था !

0
292

जैसा कि आप जानते हैं अब आईपीएल 11 के कुछ आखिरी लीग मैच बचे हैं और सिर्फ दो या तीन दिनों में हमें पता चल
जायेगा कि कौन सी चार टीमें इस साल के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगी. आप जानते ही होंगे कि सनराइजर हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स पहले से ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं और बाकी की टीमें इस समय पॉइंट्स टेबल पर तीसरे और चौथे स्थान पर पहुँचने के लिए संघर्ष कर रही हैं. रॉयल चैलेंजर बंगलौर, मुंबई इंडियन, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और किंग्स एलेवेन पंजाब इस समय प्लेऑफ में पहुँचने से सिर्फ एक कदम दूर हैं. इस समय यह बताना तो मुश्किल है कि अब इन पाँच टीमों में से वह कौन सी दो टीमें हैं जो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगी लेकिन निश्चय ही हमें आने वाले कुछ दिनों में इस प्रश्न का उत्तर मिल ही जायेगा..

आईपीएल में खेले गये कल के मैच की बात करें तो कल किंग्स एलेवेन पंजाब और मुंबई इंडियन के बीच एक बहुत ही शानदार मैच खेला गया. यह मैच इस टूर्नामेंट में बने रहने के लिए दोनों ही टीमों के लिए बहुत महत्वपूर्ण था. दोनों ही टीमों के बीच कल एक कड़ी टक्कर देखने को मिली जिसमें अंत में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियन ने बाज़ी मारी. इस मैच को जीतने के साथ मुंबई इंडियन अभी भी इस टूर्नामेंट में बनी हुई है और यदि वह अपना अगला मैच जीतती है तो टीम निश्चय ही प्लेऑफ में पहुँच जायेगी. वहीँ दूसरी ओर इस हार के बाद किंग्स एलेवेन पंजाब की मुश्किलें और भी ज़्यादा बढ़ चुकी हैं. टूर्नामेंट की शुरुआत में तो किंग्स एलेवेन पंजाब एक बहुत ही शानदार टीम नज़र आ रही थी परन्तु जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ा पंजाब की टीम पिछड़ती नज़र आई जिसके चलते टीम के लिए मुसीबतें दिन ब दिन बढती गईं.

भले ही किंग्स एलेवेन पंजाब की टीम कल हार गई हो परन्तु केएल राहुल ने कल जिस प्रकार की बल्लेबाज़ी की वह वाकिये देखने लायक थी. केवल कल के मैच में ही नहीं बल्कि इस साल पूरे आईपीएल में केएल राहुल जिस तरह की बल्लेबाज़ी कर रहे हैं वह वाकिये बहुत ही शानदार है. कल केएल राहुल ने बहुत ही शानदार बल्लेबाज़ी तो की ही परन्तु मैच खत्म होने के बाद भी कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर क्रिकेट के हर फैन को बेहद ख़ुशी हुई. मैच खत्म होने के बाद हार्दिक पंड्या और केएल राहुल आपस में गले मिले और दोनों ने एक दूसरे के साथ अपनी-अपनी टीम की शर्ट बदली. इस दौरान केएल राहुल मुंबई इंडियन की शर्ट में नज़र आये और वहीं दूसरी और हार्दिक पंड्या किंग्स एलेवेन पंजाब की ! यह वाकिये एक बहुत ही शानदार लम्हा था ! इस दौरान की तस्वीर आप नीचे देख सकते हैं-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here