मुश्किल में पढ़े हार्दिक पांड्या, कई धाराओं में हुआ केस दर्ज, जाना पड़ सकता है जेल…..

0
479

भारतीय क्रिकेट की आज लाखों दीवाने हैं जो देश दुनिया में फैले हुए हैं। उनकी फैन फॉलोइंग दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है। भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर बेटमैन, बोलर्स, फील्डर्स, कीपर्स आदि भरे पड़े है। जो एक से बढ़कर एक शानदार पारी खेलकर लोगों के दिल के साथ साथ मैच भी जीत लेते है। सभी भारतीय खिलाड़ी बहुत ही मजे हुए है। अब वे भी आये दिन कुछ न कुछ लेकर मीडिया में चर्चा में रहते ही है। ऐसा सुनने में आ रहा है कि आज कल भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों का यह समय कुछ खास नही चल रहा,जहां एक तरह मोहम्मद शमी अपनी पत्नी द्वारा लगाए गए आरोपो के कटघरे मे घिरे है।वही दूसरी ओर अब एक ओर विवाद सबके सामने उत्तपन्न हुआ है।भारतीय युवा ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या का दक्षिण अफ्रीका दौरा कुछ खास नही रहा था।

हार्दिक ने हाल ही में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से भारत की टीम के लिए खेलना शुरू किया। इनका पहला इंटरनेशनल मैच 26 जनवरी 2016 को ऑस्ट्रेलिया के अगेंस्ट था। यहाँ तक पहुँचने से पहले भी हार्दिक ने कई परिश्रम किये और अब यहाँ से उनके करियर का महत्वपूर्ण समय शुरू होता हैं जो उन्हें ऊँचाइयों तक ले जा सकता हैं। हार्दिक पंड्या जो कि एक ऑलराउंडर क्रिकेट प्लेयर हैं और इन्होने बड़ोदा की टीम से शुरुवात की।राईट हैण्ड बल्लेबाजी एवम राईट आर्म मीडियम फ़ास्ट बॉलर यह इनके प्लेयिंग स्टाइल हैं । 2015 में यह IPL में मुंबई इंडियन्स की तरफ से खेलते दिखाई दिए। इन्हें मुंबई इंडियन्स ने 10 लाख बेस प्राइज पर अपनी टीम में शामिल किया था। रिक्की पॉन्टिंग जिनसे हार्दिक का तालमेल बहुत अच्छा हैं को भी हार्दिक से बहुत उम्मीद थी जिसे हार्दिक ने बखूबी दिखाया।

सूत्रों के हवाले से खबर आई कि हार्दिक पांड्या कुछ विवादों में फंस गए हैं जिनके चलते उन पर केस भी दर्ज कराया गया है। दरअसल बीते कुछ दिनों पूर्व उन्होंने अपने ट्विटर पर एक पोस्ट डाली जिसमें उन्होंने भीमराव अंबेडकर के लिए कुछ अपशब्दों का प्रयोग किया। जिसके चलते उनपर जोधपुर की निचली अदालत मे केस दर्ज कराया गया। एक वकील द्वारा जोधपुर की अदालत में SC-ST एक्ट के तहत इस्तगासा पेश किया गया था। जिस पर कोर्ट ने उन पर केस दर्ज करने के आदेश दिए है।

किस करने वाले वकील ने बताया कि वह पहले लूणी पुलिस थाना में केस दर्ज कराने गया था। लेकिन वहां के थानेदार ने केस करने से साफ इनकार कर दिया जिसके बाद उसे अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ा। उस पुलिस थानेदार का कहना था कि वह क्रिकेटर के खिलाफ केस दर्ज नहीं कर सकता है। जिसके बाद वकील ने अदालत में जाकर केस दाखिल किया।

मामला दर्ज होने के बाद हार्दिक पांड्या की मुश्किलें काफी बढ़ सकती हैं इसके इसके चलते उन्हें टूर्नामेंट से निष्कासित भी किया जा सकता है। हाल ही शमी पर उसकी बीवी द्वारा केस किए जाने पर उसे टीम से कुछ समय के लिए बाहर निकाल दिया गया है। यदि इसके स्त्री हार्दिक पांड्या की मुश्किलें बढ़ी तो शायद उन्हें भी टीम से कुछ समय के लिए बाहर निकालने के लिए सोचा जाए। शायद उन्हें IPL में एंट्री ना दी जाए। उम्मीद है वह जल्दी ही केस से बरी हो जाएं और IPL में खेल पाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here