त्वचा का कालापन को दूर कैसे करे

0
859

गर्मियों के मौसम की शरुआतहो चुकी है ,इन दिनों ज्यदातर लोग छुट्टी मनाने जाते है . ट्रेंडी फैशन वाले कपडे पहनना ,समुन्द्र किनारे पेड के निचे बैठना, सूरज की किरणों से सम्पर्क में आने से त्वचा पर कालापन हो जाती  है

How to remove dark skin

गर्मियों में सबसे ज्यादा परेशानी कालेपन से होती जो की हमारी हमारी खूबसूरती को खराब कर देती है . इस कालेपन की वजह से हम लोग बहार जाना भी छोड़ देते है .

धुप के कारण होने वाले कालेपन को हटाने के लिए आप कितना भी मेकअप क्यों नहीं कर ले ,मेकअप करने के बावजूद भी ये कालापन नजर आता है .

गुणकारी निम्बू

निम्बू से हमें कई सोंदर्य फायदे मिलते है .उन्ही फायदों में से एक फायदा त्वचा का कालापन दूर करना भी है . बस इसका रस निकालकर आप इसको जहा कालापन हो रखा है वहा लगा ले जिस से बहुत जल्दी असर दिखने लगेगा .

बेसन और हल्दी का प्रयोग

बेसन और हल्दी के मिश्रण को भी लगाने से आप की त्वचा गोरी हो जाएगी ,या फिर 2 चम्मच बेसन में थोड़ी सी हल्दी और संतरे के छिलके का पाउडर ,दूध और थोडा सा गुलाबजल डालकर पेस्ट बना ले ,अब इस पेस्ट को आप अपनी त्वचा पर लगा ले जिस से की आप की त्वचा गोरी हो जाएगी ,

खीरा

खीरा का रस निकल कर उसमे थोडा सा निम्बू का रस और गुलाबजल मिला कर पेस्ट बना ले . इसको भी लगाने से आप की तवचा बहुत ही जल्द गोरी हो जाएगी .

  • पपीता और शहद
  • एलो वीरा का साथ मुल्तानी मिटटी
  • चन्दन भी फायदेमंद
  • टमाटर और दही

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here