मैं खुश हूँ की मेरी खिलाफ लिखने से लोगो का घर चलता है: राहुल गाँधी

0
708

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने विरोधियों पर हमला बोला है। राहुल ने एक ट्वीट कर कहा है कि- ‘मैं कभी उन लोगों से घृणा नहीं करता जो मेरे खिलाफ फर्जी खबरों और तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर घृणा को उकसाते हैं। उनके लिए यह व्यवसाय है। मैं खुद को बहुत ही सौभाग्यशाली और सम्मानित महसूस करता हूं कि उनकी आजीविका मेरे खिलाफ झूठ फैलाने से चलती है।’ गौरतलब है कि बीते दिनों एक स्टिंग सामने आया है जिसमें कथित तौर पर कुछ मीडिया कपनियां गांधी परिवार और अन्य नेताओं के लिए अपमानजनक सामग्री चलाने को तैयार दिखीं। आपको बता दे की राहुल गाँधी इन् दिनों कर्णाटक चुनाव प्रचार में व्यस्त है और जगह जगह जाकर जनता से कांग्रेस को वोट देने की अपील कर रहे है |

I am happy that the people's house runs by writing against me: Rahul Gandhi

कैसा रहा बीते चुनावों में बीजेपी और कांग्रेस के लिए कर्णाटक –

2013 के कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मतदाताओं ने बीजेपी की जगह कांग्रेस पर भरोसा जताया। इस चुनाव में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिला, इसी के साथ कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश में सत्ता संभाली। 2013 के विधानसभा चुनाव के नतीजों पर नजर डालें तो कुल 224 सीटों में कांग्रेस के खाते में 122 सीटें गई। वहीं बीजेपी को 40 सीटें और जनता दल सेक्युलर को भी 40 सीटों पर जीत मिली। इस चुनाव में अन्य के खाते में 22 सीटें गई। तो वही कर्नाटक में 2008 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की थी। इन चुनावों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। प्रदेश विधानसभा की 224 सीटों में बीजेपी को जहां 110 सीटें गईं, वहीं कांग्रेस को 80 सीटें मिलीं। इन चुनावों में जनता दल (सेक्युलर) को 28, निर्दलीय प्रत्याशियों को छह सीटों पर जीत हासिल हुई। तो 2004 के कर्नाटक विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को जनता स्पष्ट बहुमत नहीं मिला। प्रदेश में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। उसके खाते में 79 सीटें आईं, वहीं कांग्रेस को 65 सीटों पर जीत मिली। इस चुनाव में जनता दल सेक्युलर को 58 सीटें मिलीं। वहीं अन्य के खाते में 22 सीटें गईं। इस तरह से जनता ने किसी एक दल को पूर्ण बहुमत नहीं दिया। फिलहाल ये आंकड़ें पिछले चुनाव के हैं। देखना दिलचस्प होगा कि इस बार कर्नाटक की जनता किस पर अपना भरोसा जताती है।

Everything is leak is the watchman Week : Rahul Gandhi

कर्णाटक के लिए ये तारीखे अहम् –

कर्नाटक में 14वीं विधानसभा के गठन के लिए चुनाव आयोग ने मंगलवार को तारीखों का ऐलान किया। राज्य में एक चरण में 12 मई को 224 सीटों के लिए मतदान होगा। जबकि 15 मई को चुनावों के परिणाम आ जाएंगे। चुनाव की तारीख के ऐलान के साथ ही कर्नाटक में तत्काल प्रभाव से आचार संहिता लागू हो गई है। चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ किया है कि कर्नाटक में चुनाव के दौरान ईवीएम के साथ- साथ वीवीपैट मशीन का भी इस्तेमाल किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here