जानिए डेविड वार्नर पर लगे प्रतिबन्ध के बाद कौन विदेशी खिलाडी लेगा उनकी जगह सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में

0
800

तो आईये जानते हे उन्ही अन्सोल्ड खिलाड़ियो के बारे में जो डेविड वार्नर के स्थान पर उनकी टीम से खेल सकते हैं

नमस्कार दोस्तों, स्वागत है आपका हमारे साईट आज की रिपोर्ट में. आज हम आपको बताएँगे की ऑस्ट्रलियाई खिलाडी और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर पर बॉल टेंपरिंग के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा उनपर १ साल का बैन लगाया गया हैं. ऐसे में उनके आईपीएल खेलने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गयी है, और अब उनके जगह पर सनराइजर्स हैदराबाद की की टीम में कप्तानी को लेकर असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गयी हे. तो ऐसे में आईपीएल के नियम अनुसार फ्रेन्चाइसी उनके जगह पर कोई भी अनसोल्ड खिलाडी खरीद सकती हे।

1- तो इस सूची में पहले स्थान पर हे जानेमाने दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला। आईपीएल के पिछले संस्करण में हाशिम अमला का बल्ला खूब रन बरसा रहा था। उनकी बल्लेबाजी की शैली को देखते हुवे यह कहना गलत नहीं होगा कि वार्नर की जगह इनको हैदराबाद की टीम लेना चाहेगी। इनकी मौजूदा फार्म और टी २० क्रिकेट में इनकी अपनी कुशलता से यह टीम प्रबंधन की और ध्यान खीच सकते हैं। आईपीएल का पिछला संस्करण इनके लिए बहुत शानदार गया था और इन्होने अपनी फ्रेन्चाइसी किंग्स XI पंजाब के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी और अपनी एक अलग छाप छोड़ी थी। 2017 के आईपीएल में इन्होने अपने 16 मैचों में 3 बार नाबाद रहते हुए 44.38 के औसत से 577 रन बनाए थे। और दो शानदार शतक और ३ अर्धशतक भी जड़े थे. तो उनकी इस आंकड़े के बदौलत वो वार्नर की जगह वापसी कर सकते हैं।

Hashim Amla

2- इस सूची में दूसरे नंबर पर है कीवी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल। न्यूज़ीलैण्ड का यह खब्बू बल्लेबाज अपने दिन किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकता हैं। यह भी इस साल के आईपीएल की नीलामी में अनसोल्ड रह गए थे और वार्नर पर लगे बैन के कारण सनराइजर्स की टीम इनपर भी नजर जमाये होंगी। आईपीएल में इनका भी प्रदर्शन लाजवाब रहा हे और अंतर्राष्ट्रीय टी २० में भी इनका बल्ला ख़ूब चलता हैं। पिछले साल मार्टिन गुप्टिल किंग्स XI पंजाब के और से खेले थे और इनका भी प्रदर्शन ठीक ठाक ही रहा था। इनको 2017 के आईपीएल में 7 मैच खेलने का मौका मिला था और इन्होने अपने 7 मैचों में 1 बार नाबाद रहते हुए 189 रन बनाए थे। इनका सर्वाधिक स्कोर 50 रन था। तो ऐसे स्थिति में जब डेविड वार्नर के रूप में एक दिग्गज खिलाडी की कमी खलेगी तो सनराइजर्स की टीम मार्टिन गुप्टिल पर अपना ध्यान आकर्षित करेगी।

guptil

3- इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हे ऑस्ट्रेलिए खिलाडी शॉन मार्श का नाम शॉन मार्श ने किंग्स इलेवन पंजाब के साथ ही  शुरूआती आईपीएल 2008 से आईपीएल 2017 के साथ खेले हैं। शॉन मार्श एक बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और उन्होंने 69 पारी में खेलते हुए कुल 2477 रन बनाए जिनमें 20 अर्धशतक 1 शतक, 78 छक्के और 266 चौके शामिल हैं। कुल मिलाकर 115 * 39.95 के औसत के साथ उन्होंने अपनी टीम के लिए 26 बार सलामी बल्लेबाजी की। इनपर भी सनराइजर्स की टीम अपना विश्वास जता सकती हैं।

है तो दोस्तों डेविड वार्नर के जाने के बाद उनकी जगह लेने वालो के संभावितों के नाम में इन तीन खिलाड़ियों का नाम ही सबसे आगे हैं. आप कॉमेंट कर अपनी राय दे

Previous articleमैं खुश हूँ की मेरी खिलाफ लिखने से लोगो का घर चलता है: राहुल गाँधी
Next articleआनंद महिंद्रा का बड़ा एलान, भारत में तैयार हो फेसबुक का विकल्प, मैं करुँगा मदत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here