हमारी सरकार आई तो बदल देंगे जीएसटी का 28% वाला स्लैब : राहुल गाँधी

0
328

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी आजकल अपनी पार्टी के प्रचार के लिए कर्णाटक में है और इस दौरान उन्होंने एक सभा को संबोधित किया | महारानी आर्ट्स कॉलेज मैसूर में छात्राओं से राहुल ने कहा कि  नीरव मोदी ने 22,000 करोड़ रुपये   कर चला गया। क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि अगर आपको 22,000 करोड़ रुपये दिए होते तो आपके जैसी युवा महिलाओं ने कितने व्यवसाय बनाए होते? राहुल ने कहा कि हम एक अर्थव्यवस्था के रूप में बहुत अच्छे तरीके से बढ़ रहे हैं, लेकिन हम नौकरियां नहीं बना पा रहे हैं, इसका कारण यह है कि जिनके पास कुशलता है उन तक पास वित्त की पहुंच नहीं है। समस्या यह है कि, बड़ी मात्रा में पैसा 15-20 लोगों को जाता है।

If our govt cam we will change 28 % gst slab : rahul gandhi

नोट्बंदी एक गलती थी –

नोटबंदी पर राहुल ने कहा कि मुझे लगता है कि नोटबंदी एक गलती थी और यह नहीं किया जाना चाहिए था। भारतीय अर्थव्यवस्था और नौकरी सृजन के लिए नोटबंदी और जीएसटी भारी क्षति थी। मुझे नोटबंदी को लागू करने के तरीके से दिक्कत है। भारतीय रिजर्व बैंक, मुख्य आर्थिक सलाहकार, वित्त मंत्री, उनमें से कोई भी इसके बारे में नहीं जानते थे।

बद्लेगे जीएसटी –

एक छात्रा के सवाल पर राहुल ने कहा कि GST पर हमारी स्थिति काफी स्पष्ट है। हमारा कहना था कि 1 टैक्स हो लेकिन भाजपा की सरकार ने कई टैक्स लगाए हैं। 28 प्रतिशत तक के टैक्स है। उनकी और हमारी जीएसटी में फर्क है। अगर हमारी सरकार आई तो GST बदल देंगे। हम 28 फीसदी जीएसटी का स्लैब हटाकर सिर्फ 7 फीसदी पर ले आएंगे।

राहुल ने कहा किभारत सरीखे बड़े देश में वृहद स्तर पर लागू करने से पहले विचारों का परीक्षण किया जाना चाहिए। नोटबंदी बुरी तरह से लागू की गई थी और यह भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए गलत कदम था। उन्होंने कहा किकाले धन से लड़ने के लिए एक बड़ा कदम है सूचना का अधिकार काले धन पर अंकुश लगाने के लिए नागरिकों और विकेन्द्रीकरण के अधिकार देता है।

If our govt cam we will change 28 % gst slab : rahul gandhi

छात्रा ने सेल्फी के लिए कहा तो मंच से उतरे राहुल –

इस दौरान एक छात्रा ने राहुल से कहा कि सर, मैं आपके साथ एक सेल्फी लेना चाहती हूं’, इस पर राहुल मंच से नीचे आ गए। इससे पहले राहुल आज मैसूर के ही चामुंडेश्वरी देवी के मंदिर गए। वहां उन्होंने पूजा अर्चना की। इस दौरान उनके साथ कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया मौजूद थे।

तीखे तेवर –

आह्कल राहुल गाँधी तीखे अंदाज में सरकार को घेर रहे है | जहाँ भी जाते है उन्हें देखने के लिए जनता की भीड़ लग जाती है जिससे जाहिर होता है की कही ना कही एक बडबोले नेता की छवि से निकलर राहुल गाँधी बाहर आया रहे है और एक कुशल नेतृत्व की तरफ बढ़ रहे है |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here