अगर आपके ऑफिस में हो रही हैं ये 4 बातें तो खतरे में हो सकती है आपकी job.

0
660

आपकी jobआपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं क्यूंकि आपकी और आपकी फॅमिली की सभी जरूरतों को आप अपनी सैलरी से ही पूरा करते हैं. ऐसे में आपको कुछ ऐसी बातों के प्रति भी सचेत होना होगा जिनसे आप ये जान सकें कि कहीं आपकी job पर कोई खतरा तो नहीं हैं. और अगर ऐसा हैं तो आप अपना फ्यूचर प्लान तैयार कर सकें.

if These 4 things are happening in your office, then your job may be at risk
Business woman

अगर आपके साथ भी ये 4 वाकये ऑफिस में लगभग रोज हो रहे हैं तो समझ लें कि आपकी job खतरे में हो सकती हैं और अब आपको अपने ऑफिस पर, काम पर और शायद नयी नौकरी ढूंढने पर भी ज्यादा ध्यान देना होगा.

  1. अगर आपसे पहले आपके जूनियर को सैलरी हाईक मिल जाएँ तो ये आपके लिए एक वार्निंग सिग्नल हो सकता हैं. अगर आप और आपके सहकर्मी दोनों एक ही प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं और प्रोजेक्ट सफलतापूर्वक खत्म हो जाने पर आपके सहकर्मी को आपसे काफी अधिक हाईक मिलता हैं तो इससे भी आपकी हिंट दिया जा सकता हैं कि आपको अपने लिए दुसरी जॉब की तलाश शुरू कर देनी चाहिये.
  2. अगर आपके बॉस आपके मेल्स या कॉल्स का रिप्लाई नहीं दे रहें हैं तो ये भी आपके लिए चिंता की बात हो सकती हैं. आपके मेल्स का या कॉल्स का जवाब न दें पाने का कारण आपके बॉस अपना बिजी होना बता सकते हैं लेकिन अगर आपको ऐसा लगे कि आपके सहकर्मियों के मेल्स का जवाब समय से आ रहा हैं और केवल आपके मेल्स या कॉल्स इगनोर किये जा रहे हैं तो अब नई job ढूढने की शुरुआत कर देनी चाहिए.
  3. अगर आपकी कंपनी आपको पहले ट्रेंनिंग में भेजती थी जिससे आपके स्किल्स अपडेटेड रहें और आपको नई टेक्नोलॉजी की जानकारी भी रहें. लेकिन अब ऐसा नहीं हो रहा हैं. अब आपकी कंपनी अगर आपके स्किल्स को अपडेट करने में आपकी मदद नहीं कर रही हों तो आपको अब अपनी नौकरी के विषय में गंभीरता से सोचना पड़ेगा.
  4. अगर आपका काम काफी दिनों से रिव्यु नहीं किया जा रहा हैं. आपके बॉस आपके साथ मीटिंग नहीं कर रहे हैं. या आपकी काम के दौरान आने वाली परेशानी को लेकर किसी भी मीटिंग में कुछ डिस्कस नही किया जा रहा हैं तो ये समझ जाईये कि आपकी job पर तलवार लटकने वाली हैं.

अगर आपके साथ ये सभी बातें हो रही हैं तो अपने आप को अपडेट करें, नयी जॉब तो ढूंढे ही साथ ही अपने वर्तमान कंपनी में भी अपनी जगह मजबूत करने की कोशिश में लग जाएँ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here