इस बार आईपीएल ओपनिंग सेरेमनी की चमक पड़ेगी फीकी, बजट में हुई भारी कटौती

0
232

ऐसी बातें अक्सर कही जाती है कि आगाज जितना खूबसूरत हुआ करता है अंत भी उतनी ही अच्छी होती हैं। चाहे वह कोई भी फील्ड क्यों ना हो हर किसी के ऊपर यह बात लागू होती है। आपको बता दे कि इन दिनों IPL का खुमार लोगों के ऊपर सर चढ़कर बोलने लगा है क्योंकि आने वाले 7 अप्रैल से भारत में IPL की शुरुआत होने वाली है। ऐसे में ऐसा कहा जा रहा है कि इस बार इंटरनेशनल स्टार जलवा बिखेरने वाले थे परंतु बजट में कटौती होने की वजह से इस आईपीएल ओपनिंग सेरेमनी पहले की तरह नहीं होगी। पैसे की कटौती की वजह से इस बार IPL के ओपनिंग सेरेमनी में इंटरनेशनल स्टार की जगह भारतीय अभिनेता प्रभु देवा परिणीति चोपड़ा और रितिक रोशन जैसे कलाकार ही नजर आएंगे।

Image result for ipl ceremony 2018बताया जा रहा है कि IPL के संचालन कमेटी ने पहले IPL के ओपनिंग सेरेमनी को 6 अप्रैल को ही करने का फैसला लिया था। जिसकी वजह से इस सेरेमनी के ऊपर लगभग 30 करोड़ पर खर्च करने की बात कही गई थी। परंतु बाद में इस खर्च को घटाकर मात्र 18 करोड़ रुपए तक ही सीमित कर दी गई। ऐसे में जिन इंटरनेशनल स्टार्स को परफॉर्म करने के लिए नामित किया गया था उन सभी कलाकारों को इस सेरेमनी में परफॉर्म करने को लेकर संशय बना हुआ है। ऐसा ऐसा बताया जा रहा है कि इसके पीछे की वजह ओपनिंग सेरेमनी के मौके पर ज्यादा पैसे खर्च ना हो इसे ध्यान में रखा गया है।

Image result for ipl ceremony 2018आपको बता दें कि जो सेरेमनी पहले 6 तारीख को निर्धारित की गई थी वह सेरेमनी अब 7 तारीख को कर दी गई है। अन्य सभी IPL सीजन की तरह इस बार IPL की ओपनिंग सेरेमनी एक अलग दिन नहीं होगी। आपको यह बात पहले से मालूम होगी कि जिस दिन मुंबई और कोलकाता के बीच पहला मैच खेला जाना है ठीक उसी मैच के कुछ वक्त पहले से ओपनिंग सेरेमनी स्टार्ट होगी। जिससे कि इस सेरेमनी में बहुत सारे खिलाड़ी हिस्सा भी नहीं ले पाएंगे।

Image result for ipl ceremony 2018

आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला के मुताबिक उन्होंने बताया कि इस बार का IPL सेरेमनी की बजट कम होने की वजह से विदेशी कलाकार को परफॉर्म करने के लिए नहीं बुलाया जा सकता। इसका उन्हें काफी ज्यादा अफसोस है लेकिन अच्छी बात यह है कि विदेशी कलाकारों की जगह भारतीय कलाकार यह परफॉर्म कर लोगों के बीच आकर्षण का एक केंद्र बनेंगे । आपको बता दें कि इस बार IPL में परफॉर्म करने के लिए वरुण धवन का लगभग 5 करोड़ रुपए अदा की गई है। इसके साथ ही साथ इस मौके पर अभिनेता रणवीर सिंह को भी परफॉर्म करने के लिए बुलाया गया था। पर उनके कंधे में चोट लगने की वजह से वह भी परफॉर्म करने के हालात में नहीं है। जिसकी वजह से उनकी जगह रितिक रोशन अपना जलवा लोगों के बीच बिखेरेंगे।

Image result for ipl ceremony 2018बॉलीवुड के सभी नामी सितारों के अलावा कई अन्य सितारे भी IPL का इस ओपनिंग सेरेमनी का हिस्सा बनेंगे। ऐसा बताया जा रहा है कि मशहूर अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस भी इस आईपीएल सेरेमनी की एक हिस्सा बनने जा रही है। आपको बता दें कि इस बार होने वाली IPL सेरेमनी का कार्यक्रम लगभग डेढ़ घंटे का होगा। पिछली बार के मुकाबले इस बार IPL ओपनिंग सेरेमनी के बजट में भारी कमी देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि इस बार IPL का आगाज मुंबई में होना है। अब आने वाले वक्त में देखना होगा कि आखिर या IPL सेरेमनी इस बार कैसी होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here