आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी में इस बार मात्र इन दो टीम के खिलाड़ी और कप्तान होंगे शामिल

0
827

आप सभी को यह बात पहले से ही मालूम होगी कि आने वाले 10 से 15 दिनों में आईपीएल के 11वें संस्करण कि शुरुआत होने वाली है इस संस्करण के शुरुआत से काफी वक़्त पहले से ही इसकी तैयारियां शुरू हो गयी है। एक् तरफ जहाँ तैयारी जोर शोर पर है वहीँ दूसरी और फैंस इसका इंतेजार बड़े ही बेसब्री के साथ कर रहे है। आपको बता दे की आईपीएल के इस संस्करण की शुरूआती मैच मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई और मुम्बई के बीच खेला जाएगा। पर बुरी खबर तो यह है कि इस बार ओपनिंग सेरेमनी के दौरान आईपीएल की सारी टीम और उसके खिलाड़ी मौजूद नही होंगे। इसके पीछे की वजह बेहद ही हैरान करने वाली है। तो चलिये बताते है आपको भी

दरअसल ऐसा बताया जा रहे है कि इस बार आईपीएल के दौरान होने वाली ओपनिंग सेरेमनी पिछले साल से बिल्कुल अलग है। आपको यह बात पहले से ही मालूम होगी कि आईपीएल के मैच की शुरुआत से ठीक एक दिन पहले ओपनिंग सेरेमनी रखी जाती थी। पर इस बार खेल प्रशासकों की एक कमेटी ने इस बात के उपर फैसला लिए है कि इस बार आईपीएल में जिस दिन पहले मैच मुम्बई और चेन्नई के बीच खेला जाएगा। ठीक उसी दिन मैच के कुछ वक़्त पहले ओपनिंग सेरेमनी कराई जाएगी । जिसकी वजह से कई टीम के कप्तानों के साथ साथ फ्रैंचाइज़ी को भी इसमें शामिल हो पाना असंभव सा लग रहा है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक ऐसा बताया जा रहा है कि इस बार ओपनिंग सेरेमनी के साथ साथ मैच करवाने का निर्णय bcci की तरफ से लिया गया है। जिसकी वजह से इस दिन चेन्नई super kings और मुंबई इंडियंस की टीम ही इस में भाग ले सके। ऐसा बताया जा रहा है कि इस दिन समारोह में महेंद्र सिंह धोनी के साथ रोहित शर्मा और इस दोनों टीम के खिलाड़ी और उनसे जुड़े लोग ही नजर आएंगे। इन सभी को छोड़कर बाकी लोगो का एक प्रोमो वीडियो पहले ही शूट किया जायेगा जिसे की दर्शको के सामने टीवी पर दिखाया जाएगा। इसके पीछे की वजह 7 अप्रैल के ओपनिंग सेरेमनी के बाद 8 अप्रैल को ही आईपीएल के 2 मैच को बताया जा रहा है। जिसमे की एक मैच दिल्ली और पंजाब और दूसरा मैच कोलकाता और बैंगलोर के बीच खेला जाने वाला है।

इस मामले के ऊपर bcci मैं हाल के दिनों में ही अपना ऑफिशियल बयान देते हुए बताया कि IPL के हर एक टीम मैच मैच के पहले अपनी पूरी तैयारी करने की कोशिश है। इसके साथ ही साथ वह अपना होमवर्क भी पूरा करती है। उन्होंने बताया कि ओपनिंग सेरेमनी के मौके पर गौतम गंभीर के साथ रविचंद्रन अश्विन को भी मुंबई बुलाया गया था। पर उन्होंने कहां की उनका वहां जाना असंभव है। ऐसा इसलिए क्योंकि उसके अगले ही दिन इन दोनों खिलाड़ियों के टीम का मैच में भी है। उनके मुताबिक अगर वह दोनों आ भी जाते हैं उन्हें अगले दिन मैच में खलने के लिए वापस जाने मैं काफी ज्यादा लंबा वक्त लग सकता है।

Previous articleVivo V9 Launch Date Has Been Released!
Next articleशिक्षक की छेड़खानी से परेशान होकर 9वीं की छात्रा ने की ख़ुदकुशी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here