Motorola Moto M

0
1355

आज हम बात करने जा रहे हैं Motorola Moto M मोबाइल के बारे में जो कि हाल ही में Lenovo ने लॉन्च किया है मुंबई के लांच इवेंट मैं. जो की एक ब्रांड की नजर से देखे तो अच्छा मोबाइल है नार्मल उसेर्स के लिए जो की थोडा बहुत ही मोबाइल इस्तेमाल करते हैं और उनको मोटोरोला ब्रांड पसंद है. 

कीमत

Motorola moto M की बात करें तो Rs 15,999 जिसमें आपको मिलती है 3GB की Ram और 32gb की इंटरनल स्टोरेज और इसका दूसरा वेरिएंट भी है जिसकी कीमत है Rs 17,999 जिसमें आप को मिलती है और 4GB Ram और 64GB का इंटरनल स्टोरेज.

 डिस्प्ले

यह मोबाइल मेटालिक बॉडी के साथ आता है जो की प्रीमियम क्वालिटी के साथ आता है यह एक मैटेलिक यूनि बॉडी मोबाइल है इसमें 5.5 इंच की डिस्प्ले मिलती है जिसमे 2.5D Curved glass के साथ और फुल HD डिस्प्ले के साथ आता है जो की एक अच्छी बात है.

हार्डवेयर

motorola moto M के हार्डवेयर की बात करें तो इसमें आपको मिलता है midiatek की तरफ से Helio P15 जो कि P10 चिपसेट का अपडेटेड वर्जन है. जो कि एक Octa Core CPU पर वर्क करता है. देखा जाए सारा कुछ मिला-जुला कर देखा जाए तो इसमें परफॉर्मेंस अच्छी आनी चाहिए क्योंकि यह 2.2gHz पर क्लॉक पॉवर चिपसेट के साथ आता है.

केमरा

बात करें अगर हम कैमरा की तो Motorola moto M मैं 16MP  का PDAF ऑटोफोकस कैमरा है जिसमें आपको f/2.0 का अपर्चर मिलता है और सामने की बात करें तोह 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा आता है. लो लाइट की परफॉर्मेंस देखी जाए तो इतनी कोई खास नहीं है पीछे के कैमरा में आपको 2 तरह के रंग की  led फ्लैश मिल जाती है जिसकी मदद से आप अँधेरे मैं  अच्छी फोटो खिंच पायेगे. हालांकि फ्रंट कैमरा में आपको ऐसा कोई फीचर नहीं मिलता है.

बैटरी

बात करते हैं चार्जिंग की तो इसमें कोई फास्ट चार्जिंग नहीं दी गई है इसमें बेशक USB Type-C पोर्ट दिया गया है लेकिन यह बस डाटा ट्रांसफर फास्ट करता है. इसके अंदर जो बैटरी है वह 3050 mAh की है जो की थोडा गलत है क्योंकि यह थोड़ी छोटी बैटरी है जो की आजकल के कंपटीशन मोबाइलों में इससे जायदा मिल जाती है. इससे आपको एक दिन का ही बैटरी बैकअप मिल पाएगा क्योंकि यह एक full HD डिस्प्ले के साथ आता है तो बैकअप पर थोड़ा सा असर पड़ता है.

गेमिंग

Motorola moto M मैं आपको कोई कुँवाल्कोम्म का चिप्स्त नही मिलता है इसलिए गेमिंग और जायदा मल्टीटास्किंग मैं इसकी परफॉरमेंस अची नही होगी. लेकिन यह Helio P15 के साथ आता है जो की एक अची परफॉरमेंस दे सकता है क्योंकि यह 2.2gHz की स्पीड पे Octa core CPU के साथ आता है जो की एक अच्छी बात है.

हमरा कहना

हमारा कहना है की यह महंगा जायद है क्योंकि 16000 रूपए मैं आपको इससे अच्छे मोबाइल मार्किट मैं मिल जाते हैं जिसमे बैटरी भी अच्छी है और प्रोसेसर भी अच है जो की गेम और मल्टीटास्किंग मैं अच्छा परफॉर्म करता है और वो इससे सस्ते भी हैं हाँ अगर आपको ब्रांड का मोबाइल ही लेना है तो आप Motorola moto M ले सकते हैं फ्लिप्कार्ट से कुछ आचे ऑफर्स के साथ.   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here