पलनीसामी होंगे तमिलनाडु के मुख्यमंत्री. आज शाम ले सकते हैं शपथ.

0
821
Palanisamy new Tamil Nadu Chief Minister

तमिलनाडु की राजनीती में चल रहा तूफ़ान आज शाम को ठहर जायेगा. अब ये ठहराव कितनी देर के लिए हैं ये देखने की बात हैं. शशिकला द्वारा नियुक्त किए गए AIADMK विधायक दल के नेता पलानीसामी तमिलनाडु के अगले मुख्यमंत्री होंगे। पलानीसामी आज शाम 4.30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। राज्यपाल विद्यासागर राव ने शशिकला गुट के पलानीसामी को सरकार बनाने का न्यौता दे दिया है.  राज्यपाल ने सदन में पलानीसामी को अपना बहुमत साबित करने के लिए 15 दिनों का मौका दिया है. पलानीस्वामी के साथ अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेता भी राज्यपाल से मिलने पहुंचे थे.

तमिलनाडु के मंत्री डी. जयकुमार ने पलनीसामी के शपथ ग्रहण की पुष्टि करते हुए कहा कि वे आज शाम ही शपथ लेंगे। वहीं, ‘वरिष्ठ नेता थम्बीदुरई ने कहा कि यह लोगों की जीत है। हम अम्मा कि विरासत को आगे ले जाएंगे.’

पलानीसामी के मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद एआईएडीएमके कार्यकर्ताओं ने गोल्डन बे रिसॉर्ट के बाहर पॉयसम बांटा है

Palanisamy new Tamil Nadu Chief Minister

अभी खत्म नहीं हुई शशिकला गुट की परेशानीयां

थम्बीदुरई ने कहा, ‘पन्नीरसेल्वम के अलावा सभी 134 विधायक हमारे साथ हैं। हमें जानकारी मिली है कि शपथग्रहण समारोह 4-4.30 बजे होगा.’ हालाँकि पन्नीरसेल्वम ने एक बार फिर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी को शशिकला के परिवार के कुछ सदस्यों के हाथ नहीं जाने देंगे. शशिकला गुट की परेशानियां खत्म होते नहीं दिख रही हैं। पन्नीरसेल्वम गुट से एआईएडीएमके के सांसद वी. मैत्रेयन पौने तीन बजे दिल्ली में चुनाव आयोग से मुलाकात करेंगे

ये हैं तमिलनाडु की सीटों का गणित

शशिकला गुट के पलानीसामी के समर्थन में 134 में से 120 विधायक है. और पनीरसेल्वम ने राजभवन में कहा कि उनके पास 8 विधायकों का समर्थन है. इससे पहले वह कहते रहे हैं कि उनके समर्थकों को शशिकला ने एक होटल में बंद कर रखा है.  पनीरसेल्वम इस बात पर भी लगातार जोर दे रहे हैं कि अगर उनसे कहा जाएगा तो विधानसभा में बहुमत साबित करेंगे.

अगर आकंड़ो की बात करें तो फिलहाल शशिकला के गुट में ज्यादा दम नज़र आ रहा हैं. लेकिन जब तक पलानीसामी अपना बहुमत साबित नहीं कर देते तब तक कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here