गिरती अर्थव्यवस्था पे पीएम ने कुछ ऐसे दी सफाई

0
459

देश की गिर रही इकोनोमी को लेकर विपक्ष और आलोचक लगातार पीएम मोदी को घेर रहे हैं और इसीलिए कल ICSI के गोल्डन जुबली कार्यक्रम में उन तमाम लोगों को जवाब दे दिया, जो सरकार के विकास को, नोटबंदी के फैसले को जीएसटी को लेकर आलोचना कर रहे हैं।

PM gives some clarifications on the falling economy.

कुछ ये आकडे दिए पीएम ने –

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में जीएसटी और नोटबंदी पर भी अपनी बात रखी। मोदी ने कहा कि आने वाले समय में नोटबंदी का दिन यानी 8 नवंबर को इतिहास में भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान का प्रारंभ दिवस माना जाएगा। उन्होंने नोटबंदी को सफल बताते हुए कुछ आंकड़े भी पेश किए। पीएम मोदी ने कारों और गाड़ियों की ब्रिकी के आंकड़े पेश किए और पूछा कि क्या से सकारात्मक विकास नहीं है।

पीएम मोदी द्वारा पेश किए गए आंकड़ों के मुताबिक जून महीने के बाद पैसेंजर गाड़ियों की ब्रिकी में 12 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, वहीं कॉमर्शियल वाहनों में 23 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। कारों की खरीददारी में 12 प्रतिशत और टू व्हीलर की बिक्री में 14 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। इस वृद्धि को आप क्या कहेंगे। पीएम मोदी द्वारा पेश किए आंकड़ों के मुताबिक डोमेस्टिक एयर ट्रैफिक में 14 फीसदी, हवाई माल ढुलाई में 16 फीसदी की वृद्धि हुई है। पीएम ने कहा कि ये इंडिकेटर्स शहरी क्षेत्रों में डिमांड के ग्रोथ को दर्शाते हैं। अगर ग्रामीण क्षेत्र में विकास देखें तो ट्रैक्टर की बिक्री में 34 फीसदी से ज्यादा की बिक्री हुई है। उन्होंने कहा कि ऐसा तब होता है जब देश के लोगों का विश्वास बढ़ता है। लोगों को लगता है कि देश अर्थव्यवस्था मजबूत है।

जाहिर हैं की नोट्बंदी और जीएसटी को लेकर पीएम का जमकर विरोध हो रहा हैं और विपक्ष आये दिन उन्हें घेर रहा हैं जिसके चलते पीएम ने उन्हें ये जवाब दिया हैं | हालाँकि पीएम मोदी ने एक बात कही की हम कांग्रेस की वजह से इतने पीछे हैं जिस बात को लेकर वो सोशल मीडिया में जमकर ट्रोल हो रहे हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here