आज पीएम मोदी ने मनमोहन सिंह को घेरा. नाराज़ कांग्रेसियों ने किया वाक आउट

0
891
pm modi attacehd manmohan singh congress walked out of rajya sabha

प्रधानमन्त्री मोदी के कल का लोकसभा में दिया गया भाषण अभी भी लोगो के जेहन से उतरा नहीं हैं और आज पीएम मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए फिर से विपक्ष में तंज कसे. आज  पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि आधा समय देश में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का ही दबदबा था, उनके जैसा देश में कोई नहीं रहा होगा. लेकिन इसके बात के पीछे का तंज मोदी ने ये बोला कि किन हम राजनेता मनमोहन सिंह से सीख सकते हैं. मनमोहन पर कभी कोई दाग नहीं लगा. बाथरूम में रेनकोट पहन कर नहाना ये कला मनमोहन जी के अलावा कोई नहीं जानता.

pm modi attacehd manmohan singh congress walked out of rajya sabha

पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत ये कहते हुए की कि ज्यादातर जो चर्चा रही है वो नोटबंदी के आसपास हो रही है। इस बात से हम इनकार नहीं कर सकते, इससे काफी परेशानी हुई लेकिन ये कोई राजनीतिक लड़ाई नहीं है.

इसके आलावा ये रही पीएम मोदी के भाषण के मुख्य बातें.

  • नोटबंदी का बचाव आज भी पीएम ने किया, मोदी बोले कि नोटबंदी कोई राजनीतिक कदम नहीं है ना ही किसी पार्टी को परेशान करने के लिए उठाया गया.
  • नोटबंदी की सफलता को माओवादियों के आत्मसमपर्ण से जोड़ते हुए पीएम बोलें कि हमारे देश में सबसे ज्यादा माओवादियों ने बीते 3-4 महीनों में आत्मसमर्पण किया है.
  • नोटबंदी के समय जनता व सरकार साथ में थी. ये हमारे लिए गर्व की बात है कि देश की जनता अपनी बुराईयों से लड़ने के लिए कष्ट सहने को भी तैयार है.
  • दुश्मन देश में जाली नोट का कारोबार करने वाले को आत्महत्या करनी पड़ी.
  • नोटबंदी का लाभ ईमानदार लोगों को मिलेगा. इस बीच उन्होंने जाली नोट की चर्चा भी की. उन्होंने कहा कि आतंकवाद, नक्सलवाद को बढ़ावा देने में जाली नोट का उपयोग होता है. कुछ लोग उछल-उछल कर कह रहे हैं कि आतंकियों के पास से 2000 के नोट मिले थे. पता होना चाहिए कि नोटबंदी के दौरान बैंक लूटने का प्रयास हुआ जम्मू-कश्मीर में. नोट लूटने के बाद जो एनकाउंटर हुआ उसमें आतंकी मारे गए.

पीएम मोदी की मनमोहन सिंह पर की गयी टिप्पणी के बाद कांग्रेसियों ने सभापति के मना करने के बाद भी सदन से वाक आउट कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here