विनय कटियार के विवादित बोल पर प्रियंका व राबर्ट वाड्रा का करार जवाब

0
1008
Priyanka and Robert Vadra answer on Vinay Katiyar controversial remarks

उत्तर प्रदेश चुनावों में भाजपा नेता अभी तक संयमित होकर ही बयान दें रहे थे. लेकिन बुधवार को भाजपा नेता विनय कटियार के प्रियंका गाँधी पर दिए गये बयान से भाजपा की घबराहट ही झलकती हैं. भाजपा के अनुभवी नेता विनय कटियार से इस तरह के बयान का आना भाजपा के लिए बुरा हो सकता हैं. हालाँकि कटियार के लिए आपत्तिजनक बयानबाजी करना नया नहीं हैं. इससे पहले भी विनय कटियार बहुत से विवादित बोल बोल चुके हैं.

Priyanka and Robert Vadra answer on Vinay Katiyar controversial remarks

भाजपा नेता ने प्रियंका गाँधी वाड्रा के बारे में टिप्पणी करते हुए कहा, “प्रियंका कोई कलाकार नहीं हैं, वो उतनी खूबसूरत भी नहीं हैं, जितना प्रचारित किया जाता है.” विनय कटियार यहीं नहीं रुके, प्रियंका गाँधी वाड्रा के साथ उन्होंने अपनी ही दल की नेता स्मृति ईरानी के विषय में बोला कि  “हमारी पार्टी में स्मृति ईरानी हैं, जो प्रियंका से ज्यादा भीड़ जुटा सकती हैं.  हमारे पास कई स्टार प्रचारक हैं, जो प्रियंका से ज्यादा खूबसूरत हैं.” विनय कटियार ने ये बात एक प्रश्न के जवाब में कहीं. विनय से पूछा गया था कि  प्रियंका के स्टार प्रचारक होने से बीजेपी को क्या फर्क पड़ेगा?

प्रियंका ने भी किया पलटवार

विनय कटियार के इस बयान के बाद प्रियंका गाँधी वाड्रा ने भी अपना पक्ष रखा. प्रियंका ने विनय के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘अगर वह (कटियार) मेरी उन सभी सहयोगी महिलाओं में सिर्फ यही देखते हैं जो मजबूत, बहादुर और सुंदर हैं…और उन्होंने अपना मुकाम हासिल करने के लिए कई तरह की मुश्किलों का सामना किया है, तो मुझे उनके बयान पर और हंसी आती है, क्योंकि वह भारत की आधी आबादी के प्रति बीजेपी की मानसिकता की पोल खोल रहे हैं.’

प्रियंका गाँधी वाड्रा के पति राबर्ट वाड्रा ने विनय कटियार से उनके इस बयान पर सार्वजनिक रूप से माफ़ी मागने ले लिए कहा हैं. वाड्रा के अनुसार “महिलाएं इस तरह के बयान को बर्दाश्त नहीं करेंगी, उन्हें इसके खिलाफ लड़ना होगा.  हमें महिलाओं को वस्तु मानने के बजाय उनके साथ बराबरी का बर्ताव करना चाहिए”

माफ़ी नहीं मांगेंगे कटियार

विनय कटियार ने अपने बयान को नहीं बल्कि पत्रकार को गलत ठहराया. एक न्यूज़ चैनल में विनय कटियार में प्रियंका  को अपनी भतीजी जैसा बताया. हालाँकि की इस विषय को अधिक बढ़ता देखकर विनय शो बीच में छोड़कर चले गए. लेकिन अपने बयान से उन्होंने अपनी पार्टी की छवि को नुक्सान तो पहुँचा ही दिया. ये हद की ही बात हैं कि माफी मांगने की जगह उन्होंने अपने बयान का बचाव करते हुए कह डाला “अगर कोई खूबसूरत है तो इसमें कुछ गलत नहीं है। मैंने कहा था कि हमारे पास भी कई खूबसूरत नेता हैं जैसे स्मृति ईरानी”.

अब ऐसे बयानों के बाद प्रदेश की आधी आबादी तो ऐसे नेताओं से नाराज़ होगी ही.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here