2 मिनिट में होंठो का कालापन दूर करें

0
508

अक्सर लोगो को काले होंठो की समस्या का सामना करना पड़ता है। इसके कई कारण हो सकते है जैसे की धूम्रपान करने से होंठो के कालेपन की समस्या हो जाती है  और होंठो पर झुर्रियां  पड़ जाती हैं। बार बार होंठो पर जीभ फेरने से भी कालेपन की समस्या हो सकती है।

Remove lip darkness in 2 minutes

यहाँ हमारे दिये गए  कुछ ही समय मे आपको होंठो के कालेपन से मुक्ति मिल जाएगी।

चुकंदर का रस

अपने होंठो से कालापन दूर करने के लिए आप चुकंदर का रस लगा सकती हैं ये आपके होंठो के लिए भी फायदेमंद है इसको खाने से आपको फायदा होता है और इसके रस से होंठ गुलाबी होते हैं।

गुलाब की पत्तियां :

अगर आप अपने होंठो को गुलाबी और खूबसूरत बनाना चाहते है  तो आपको ये उपाय करना चाहिए इसके लिए गुलाब की कुछ पत्तियां  लेकर उन्हें अपने होंठो पर मले इससे आपके होंठ गुलाबी और खूबसूरत हो जायेंगे।

नीम्बू :

अगर आपके होंठो पर भी झुर्रिया और कालापन  है तो अपने होंठो पर नीम्बू लगाए  इससे  आपके होंठो की झुर्रियां  दूर होती है।रोज़ अपने होंठो पर नीम्बू का रस लगाए और कुछ ही दिनों में सुन्दर और गुलाबी होंठ पाए।

होंठो पर क्रीम , मख्खन , घी  लगाने से :

अगर आपके होंठो पर भी झुर्रियाँ पड़ गई है और होंठ रूखे सूखे हो जाते है तो रोज़ रात को सोने से पहले आपको अपने होंठो पर मलाई ,क्रीम , मक्खन , देसी घी आदि कुछ चिकनी चीज़ से मालिश करनी चाहिए। और फिर रात भर के लिए छोड़ देना चाहिए इससे आपके होंठो का रूखापन दूर होता है और झुर्रिय भी ख़तम हो जाती है।

नीम्बू और ग्लिसरीन

अपने होंठो के कालेपन और झुर्रियो को दूर करने के लिए अपने होंठो पर नीम्बू और ग्लिसरीन मिलाकर लगाए। इससे भी आपके होंठो की झुर्रियां समाप्त होती है।

वेसलीन :

होंठो को रूखा होने से बचाने के लिए होंठो पर रोज़ रात में वेसलीन लगाये  और फिर रात भर लगा रहने दे इससे आपके होंठ नर्म मुलायम और सुन्दर हो जायेंगे।

होंठो पर बार बार जीभ न फेरे :

कई लोगो की आदत होती है की वो अक्सर अपने होंठो पर जीभ फेरते रहते है इससे भी होंठ रूखे होते है जब भी लगे की होंठ सूख रहे है तो होंठो पर कोई क्रीम या लिप बाम लगाये इससे आपके होंठ सूखेंगे नही और होंठो की झुर्रिया भी ख़तम हो जाएगी।

पानी  खूब पिये  :

अपने शरीर में कभी भी पानी की कमी न होने दे इसके लिए खूब पानी पिए रोज़ कम से कम 8-10 गिलास पानी ज़रुर पिये  शरीर में पानी कमी से  भी हमारे चहरे और होंठो पर झुर्रियाँ पड़ जाती है और कालापन आता है।


इस प्रकार कुछ घरेलु उपायों की मदद से आप  अपने होंठो की झुर्रिय मिटा के उन्हें खूबसूरत और गुलाबी बना सकते है। साथ ही अपनी खूबसूरत त्वचा को और सुन्दर बना सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here