बॉलीवुड के पाखंड और भाई-भतीजावाद पर ऋचा चड्ढा ने क्या कहा?

0
136

हाल ही में, अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने भाई-भतीजावाद के बारे में एक ब्लॉग लिखा। उन्होंने कहा कि हिंदी फिल्म उद्योग और इसकी संपूर्ण इको-प्रणाली केवल ‘दयालु और निर्दयी लोगों’ के बीच बंटी हुई है, न कि ‘बाहरी और अंदरूनी’। अभिनेत्री ने फिल्म उद्योग की तुलना एक ‘खाद्य श्रृंखला’ से की और बताया कि ‘जो लोग आज पीड़ित हैं, वे स्वयं अपने अधीनस्थों के प्रति क्रूर हैं।’

बॉलीवुड के पाखंड और भाई-भतीजावाद पर ऋचा चड्ढा ने क्या कहा?

ऋचा चड्ढा ने भाई-भतीजावाद को ‘घृणित’ कहा

नफरत के शिकार सुशांत के दोस्त के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए, ऋचा चड्ढा ने स्वीकार किया कि वह सामूहिक रूप से निराशा से आश्चर्यचकित थी और लोगों को दुर्भाग्यपूर्ण घटना से व्यक्तिगत रूप से प्रभावित लोगों को दिखाती थी और इस बात का विरोध करती थी कि लोगों ने उनके प्रवचन में दम कर दिया है। उसी को जोड़ते हुए, ऋचा चड्ढा ने लिखा कि कई फिल्म निर्माता जिन्होंने एक महीने पहले शोक संदेश साझा किए थे, वही लोग हैं जो अपनी सह-पूर्व की फिल्मों को छोड़ कर भाग गए हैं, उन अभिनेत्रियों को बदल दिया है जिन्होंने अंतिम समय में उनके साथ सोने से इनकार कर दिया था और कई तथ्य बार-बार उनके निर्णय का अनुमान लगाते हैं ‘। अपने नोट में, अभिनेत्री ने कहा कि भाई-भतीजावाद उसे ‘हंसी का पात्र बनाता है’, क्योंकि यह ‘घृणास्पद’ है।

यह भी पढ़ें:- Family Man Season 2: रिलीज़, कास्ट, प्लॉट और भी बहुत कुछ

सुशांत से जुड़ी एक कहानी को याद करते हुए

सुशांत से जुड़ी एक कहानी को याद करते हुए, ऋचा चड्ढा ने खुलासा किया कि वह लगभग एक दशक पहले सुशांत के साथ अभिनय कार्यशालाएँ लेती थीं, और दिवंगत अभिनेता अक्सर ऑडिशन के लिए उन्हें लेने आते थे। ऋचा चड्ढा ने कहा कि वह गरीब नहीं थी और न ही टूटी थी, लेकिन वित्त के बारे में विचार किया गया था जब उसे एक स्किन ब्रांड के ऑडिशन के लिए बाहर निकलना था। चड्ढा ने खुलासा किया कि ऑडिशन के लिए आने से पहले वह ऑटो-रिक्शा में अपने मेकअप के पिघलने की चिंता करेंगी। इस उदाहरण का हवाला देते हुए, ऋचा ने बताया कि यह कभी भी एक स्टार-किड के साथ नहीं होगा, और अगर ऐसा हुआ, तो उन्हें रिक्शा पर पहले स्थान पर आने के लिए विनम्र होने की सराहना की जाएगी।

यह भी पढ़ें:- Indian Idol 12 के प्रतिभागियों का COVID-19 संकट के कारण 25…

सुशांत सिंह राजपूत का निधन

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत, जिनकी उम्र 34 वर्ष है, का निधन रविवार, 14 जून को उनके बांद्रा स्थित आवास पर हुआ। सुशांत के घर वालों ने पुलिस को जल्द ही अचेत अवस्था में पाया। सुशांत के शव को पोस्टमार्टम के लिए मुंबई के कूपर अस्पताल ले जाया गया और उसके एक दिन बाद उसका अंतिम संस्कार किया गया। मुंबई में विले पार्ले के पवन हंस श्मशान में अभिनेता के शव का अंतिम संस्कार किया गया। अमेरिका में अपनी बहन श्वेता सिंह कीर्ति के उड़ान भरने के बाद अभिनेता के परिवार ने पटना में ‘अस्थिया विसर्जन’ संस्कार किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here