फिल्मो से कमाई के मामले में मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर से कही आगे निकल गए सलमान

0
607

बात जब बॉलीवुड के नामी कलाकारो की आती है तो बॉलीवुड के दबंग किंग खान और मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर का नाम जरूर आता है। सलमान की बात करे तो उनकी आने वाली हर एक फिल्म करोड़ो का कारोबार करती है और सलमान साल में ऐसी बहुत सारी फिल्मो में काम कर चुके होते है। वही जब बात मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर की आती है तो आमिर साल में एक या दो फिल्मो में अपना अहम् योगदान निभाते है। परंतु उनकी फिल्में 200-300 करोड़ रूपये का कारोबार कर जाती है। आये दिन दोनों अभिनेताओं के बीच कमाई को लेकर होड़ सी लगी होती है ऐसे में दोनों एक दुसरे से कमाई के मामले में आगे निकलने की भरपूर कोशिशें करते है। हाल में ही जारी किये गए एक आकड़े के मुताबिक आज एक ऐसी खबर लोगो के सामने आ रहे है जिसे जानने के बाद आपको भी विश्वास नही हो पायेगा। तो चलिये बताते है आपको भी इस खबर के बारे में विस्तार से

आपको बता दें की बॉलीवुड की दुनिया में सलमान खान एक ऐसे कलाकार है। जिनके बारे में ऐसी बातें कही जाती है कि वह दूसरों के द्वारा बनाये गए रिकॉर्ड को तोड़ने में भरोसा नही रखते बल्कि वह तो बस खुद का नया रिकॉर्ड कायम कर उसे ही फिर से तोड़ने की कोशिशें करते है। यही वजह है आज उनके फिल्म टाइगर जिन्दा है से जुडी कुछ नए रिकार्ड्स के बारे में आपको बताने जा रहे है जिसके बारे में जानकार आप भी हैरान रह जायेंगे।

आपको यह बात पहले से ही अच्छी तरह मालूम होगी कि 2017 में पर्दे पर आयी इस फिल्म ने उस वर्ष तहलका मचा डाला था। रिलीज के मात्र 7 दिनों के अंदर ही इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 206 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पर कर गयी थी। इस आकडे को पार करने के साथ ही यह फिल्म 2017 की सर्वश्रेष्ठ कमाई करने वाले फिल्मों की सूची में भी शुमार हो गयी । 2017 की सर्वश्रेष्ठ फिल्म बनने के साथ ही इस फिल्म ने कमाई के मामले में 200 करोड़ का आंकड़ा को छू लेने वाली पाँचवी फिल्म भी बन गयी।

ऐसा कहा जाता है कि टाइगर जिन्दा है फिल्म ने आमिर खान को भी रिकॉर्ड के मामले में काफी पीछे छोड़ दिया। आपको बता दे अब तक के बॉलीवुड कैरियर में मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने मात्र 4 ऐसी फिल्में ही करी है जिन्होंने की 200 करोड़ का आंकड़ा पर किया है। परन्तु सलमान ने अब तक 5 ऐसी फिल्में दे चुके है जो की 200 करोड़ के इस आंकड़े को पार कर चुकी है। इस आंकड़े के मुताबिक अब तक शाहरुख़ खान ने दो ही ऐसी फिल्म दी है जिसने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ के आकड़े को छुआ। वही इस मामले में ऋतिक और अजय के साथ साथ प्रभाष 1-1 फिल्मो के साथ मौजूद है।

अब इन आकड़ो को सुनने के बाद आपके भी मन में यह सवाल जरूर आ रहा होगा की आखिर सलमान की वह कौन कौन सी फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर आयी है जिसने की अब तक 200 करोड़ में आकड़े को पार किया। तो आपको बता दें कि किक, प्रेम रतन धन पायो, सुलतान, बजरंगी भाईजान, और टाइगर जिन्दा है जैसी ब्लॉक बस्टर फिल्मे शामिल है। आमिर खान की 4 फिल्मो की बात करें तो इस लिस्ट में 3 इडियट्स, PK, धूम 3 और दंगल जैसी फिल्में शामिल है। वहीँ जब बात किंग खान की आती है तो उनकी हैप्पी न्यू ईयर और चेन्नई एक्सप्रेस शामिल है। वही इस लिस्ट में प्रभाष की बाहुबली, ऋतिक की कृष के अलावे अजय देवगन की गोलमाल अगेन ने इस आंकड़े को पार किया। यहाँ बेहद ही चौकाने वाले बात तो यह है कि साल में बहुत ही कम फिल्मे बनाने वाले अक्षय इस लिस्ट में शामिल नहीं है।

Previous articleSHOKING- रजनीकांत अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 का टीजर लीक…
Next articleक्या आपको पता है करनजीत से पोर्नस्टार बनने वाली सनी लियॉन के जिंदगी की पूरी कहानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here