आदिवासी लड़की के आंसू पोंछने सामने आये सोनू सूद….एक बार फिर जीता सबका दिल

0
340

जैसे कि आप जानते हैं पिछले कई हफ्तों से देश के अलग-अलग राज्य बाढ़ से पूरी तरह से प्रभावित हैं। हर साल की तरह इस साल भी बाढ़ ने ग्रामीण क्षेत्र में रहने वालों की ज़िंदगी पूरी तरह से तहस-नहस करके रख दी है। चाहे अस्म हो या बिहार,बंगाल हो या केरल, देश के बहुत से राज्य बाढ़ से बुरी तरह से प्रभवित हैं। बाकी राज्यों की तरह छत्तीसगढ़ में भी बाढ़ की तबाही रुकने का नाम नहीं ले रही है और इसी बीच छत्तीसगढ़ से एक आदिवासी लड़की का वीडियो सामने आया है जिसमें वह अपना घर और किताबें बाढ़ की वजह से तबाह होने के बाद बेहद दुखी होकर रोती नज़र आ रही है।

निश्चित रूप से आपका दिल भी यह वीडियो देखकर पूरी तरह से टूट गया होगा। जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं अपने घर को टूटा देख लड़की को इतना दुख नहीं होता है जितना कि अपनी तबाह हो चुकी पुस्तकों को देखकर होता है। अपनी पुस्तकों की ऐसी हालत देख लड़की फूट फूट कर रोने लगती है। इस बात से आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि पढ़ाई को लेकर इस लड़की में कितनी उमंग है। एक पिछड़े क्षेत्र से होने के बावजूद भी इस लड़की में शिक्षा की ऐसी उमंग अपने आप में ही प्रेरणा का स्त्रोत है।

वो कहते हैं न कि भगवान की कृपा हर किसी पर रहती है और इस होनहार लड़की के लिए भी भगवान का रूप लेकर सोनू सूद सामने आए हैं। जो हाँ दोस्तों जैसे ही सोनू सूद जी ने इस लड़की का यह वीडियो देखा उन्होने तुरंत इस वीडियो को रीट्वीट करते हुए लिखा कि “आँसू पोंछ ले बहन…किताबें भी नई होंगी और घर भी नया होगा।” सोनू सूद का ट्वीट आप नीचे पढ़ सकते हैं।

जिस तरह से सोनू सूद पिछले कई महीनों से गरीबों की मदद के लिए सामने आ रहे हैं, वह हम सबके लिए एक प्रेरणा है कि अगर हम किसी की मदद करने के काबिल हैं तो हमें ज़रूर किसी ज़रूरतमन्द का साथ देना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here