राज्यसभा चुनावों की सरगर्मी के बीच राजस्थान पहुंचे सुरजेवाला, पायलट बोले- सब ठीक

0
241

नई दिल्ली: राजस्थान की तीन राज्यसभा सीटों के लिए 19 जून को वोटिंग होनी है और ऐसे में कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग का डर सता रहा है. इस चुनाव में कांग्रेस ने अपने दो उम्मीदवार खड़े किए हैं. अब विधायकों की खरीद फरोख्त रोकने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला राजस्थान पहुंचे हैं वहीँ पायलट ने कहा है की सब ठीक है.

surjewala-arrives-in-rajasthan-ahead-of-rajya-sabha-elections-pilot-said---all-right

हासिल करेंगे जीत– मीडिया से बात करते हुए गुरुवार को सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस के सभी विधायक पार्टी के साथ हैं. इसके अलावा जो निर्दलीय विधायक सरकार को सपोर्ट कर रहे हैं, वो भी राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ हैं. उन्होंने कहा कि आगामी राज्यसभा चुनाव को लेकर सभी एकजुट हो गए हैं, जिस वजह से उनके पास दोनों उम्मीदवारों को जिताने के लिए पर्याप्त संख्या बल मौजूद है. सचिन पायलट के मुताबिक कांग्रेस के उम्मीदवार नीरज डांगी और केसी वेणुगोपल इस चुनाव में जरूर जीत हासिल करेंगे. वहीं विधायकों को रिसोर्ट में रखने पर उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण वो अपने विधायकों से पहले नहीं मिल पाए थे, क्योंकि लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगी थी. इसी वजह से सभी को रिसोर्ट में इकट्ठा किया गया है.

खरीद फरोख्त की चिंता– आपको बता दें की सीम गहलोत और पार्टी के मुख्य सचेतक महेश शर्मा भी विधायकों के खरीद फरोख्त का शक जता चुके हैं. ऐसे में कांग्रेस अब पहले से भी अधिक सतर्क हो गई है. जाहिर है इसलिए ही कांग्रेस अपने विधायकों को रिसोर्ट में रख रही है और उन्हें किसी के सम्पर्क में नही आने देना चाहती है. एमपी में सरकार गिरने के बाद कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम पहले से अधिक सक्रिय हो गए हैं और अधिक ध्यान दे रहे हैं. जाहिर है की एमपी में भी कांग्रेस ने बीजेपी के ऊपर विधायकों के खरीद फरोख्त का आरोप लगाया था और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने खुलकर कई बार ये बात जनता के सामने कही थी. अब कांग्रेस किसी भी कीमत में राजस्थान में ऐसा नहीं होने देना चाहती है. इसके लिए पार्टी के सभी बड़े नेता लगातार प्रयास कर रहे हैं. कहा जा रहा है की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी भी लगातार इसमें नजर बनाए हुए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here