अपनी बैटिंग पोजीशन को लेकर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान !

0
448

आज दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट लीग यानि आईपीएल का दूसरा दिन है और अभी से ही दुनिया भर में लीग चर्चाओं में है. आईपीएल 11 में चेन्नई और मुंबई के बीच हुए पहले मैच ने साफ़ तौर पर यह साबित कर दिया है कि आखिर क्यों आईपीएल दुनिया के सबसे मशहूर क्रिकेट लीग है. पहला मैच देखने के बाद अब दुनिया भर से दर्शक और भी ज़्यादा उत्साहित हैं और हर किसी को उम्मीद है कि पहले मैच की तरह आगे के मुकाबलों में भी उन्हें शानदार टक्कर देखने को मिलेगी.
आप जानते ही होंगे कि आज रात रॉयल चैलेंजर बंगलोरे और कोलकाता नाइट राइडर्स जैसी दो बेहद मज़बूत टीमों के बीच बड़ी टक्कर होने वाली है और हर कोई इस मैच को लेकर बेहद उत्साहित हैं. दोनों ही टीमें आईपीएल की सबसे मज़बूत टीमों में शामिल हैं जो इस मुकाबले को और भी ज़्यादा उत्साहित बना देता है. जैसा कि आप जानते हैं इस साल रॉयल चैलेंजर बंगलौर को आईपीएल ट्राफी का प्रमुख दावेदार माना जा रहा है जिसका एकमात्र कारण है, उनकी शानदार टीम ! जी हाँ रॉयल चैलेंजर बंगलौर की टीम में इस साल एक से बढ़कर एक शानदार बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ शामिल हैं जो अपने दम पर मैच का रुख बदलने की ताकत रखते हैं. कप्तान की बात करें तोह आरसीभी के कप्तान भी इस साल की टीम से बेहद संतुष्ट हैं.


हाल ही में हुए अपने एक इंटरव्यू में आरसीभी के कप्तान विराट कोहली ने बताया कि इस साल के मुकाबले उनकी टीम बहुत ही ज़्यादा मज़बूत है. केवल टीम के बारे में ही नहीं बल्कि विराट ने इस इंटरव्यू अपनी बैटिंग पोज़ीशन को लेकर भी चर्चा की. जब विराट से उनकी बैटिंग पोज़ीशन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस बार उनके पास ओपनिंग को लेकर ब्रेडन मक्कुलुम,डी कॉक,मंदीप सिंह आदि जैसे बहुत से आप्शन मौजूद हैं इसलिए वह इस बार नंबर तीन पर ही बल्लेबाज़ी करते नज़र आयेंगे. आगे विराट ने कहा कि वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी नंबर तीन पर ही बल्लेबाज़ी करते हैं जोकि उन्हें काफी पसंद भी है परन्तु पिछले कुछ सालों से कम उपलब्द होने की वजह से उन्हें रॉयल चैलेंजर बंगलौर के लिए बैटिंग ओपन करनी पड़ती थी.


विराट इस साल अपनी टीम फार्मेशन से बेहद संतुष्ट हैं. खासकर वह अपने गेंदबाजों को लेकर काफी उत्साहित हैं क्योंकि पिछले कुछ सालों से आरसीभी की गेंदबाजी कुछ ख़ास पर्दर्शन नहीं कर पाई थी परन्तु इस साल कोहली की आरसीभी में चहल, यादव, वोक्स, सुन्दर आदि जैसे धुरंदर गेंदबाज़ मौजूद हैं जोकि इस साल की आरसीभी टीम को बेहद मज़बूती प्रधान कर रहे हैं. जैसा कि आप जानते हैं आज कोलकाता के खिलाफ बंगलौर का पहले मैच है और कोहली के धुरन्दर ज़रूर चाहेंगे कि वे जीत के साथ इस साल के आईपीएल की शुरुआत करें !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here