उलझाने वाले नहीं बल्कि सुलझाने वाले लोग हैं हम- अखिलेश यादव

0
439

सपा की फूट जो काफी दिनों से ठंडे बस्ते में पडी दिख रहे थी फिर सामने आ गयी हैं. चाचा और भतीजे अपने अपने चेहेते लोगों को चुनाव में उम्मीदवार  बना कर उतारना चाह रहे हैं. इस अंतर्कलह का उत्तर प्रदेश के मतदाताओं पर अधिक असर न पड़े इसके लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सार्वजनिक मंचों से सपा के फिर से जीतने की ही बात करते हैं.

we are those who solve things rather than confusing it

अखिलेश यादव ने  11 जिलों में बनने वाली केन्द्रीयक्रत रसोई के शिलान्यास समारोह  में ये बात दोहराई कि यूपी में फिर से सपा की सरकार ही बनेगी. और ऐसा होने पर समाजवादी पार्टी लखनऊ से गाजीपुर तक बनने वाला पूर्वांचल एक्सप्रेस वे 30 महीनों में पूरा करवा देगी.  साथ ही अखिलेश यादव ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए ये भी कहा कि उनके कार्यकाल में सभी सरकारी विभागों में बेहतर काम हुआ हैं.

इन क्षेत्रों में किया आधुनिक रसोई बनाने का वायदा:

सपा सरकार लखनऊ और मथुरा में अक्षयपात्र की आधुनिक तरीके से संचालित रसोई का प्रयोग करके देख चुकी हैं. इस सफल प्रयोग के बाद सपा सरकार 11 अन्य जिलों में भी अक्षयपात्र की आधुनिक संचालित रसोई बनवा कर बच्चों में मिड डे मिल बंटवायेगी. अक्षयपात्र की आधुनिक रसोई प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी, मुलायम सिंह के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ और डिंपल यादव के संसदीय क्षेत्र कन्नोज में भी खोली जायेगी.

यह रसोई बनने से प्रदेश के 11 लाख बच्चों को मिड डे मील के तहत उत्तम व पोष्टिक भोजन मिलेगा.

नोटबंदी की की आलोचना

अखिलेश यादव नोटबंदी को यूपी में चुनावी मुद्दा बनाने में लगे हुए हैं. केन्द्रीयक्रत रसोई के शिलान्यास समारोह  में भी अखिलेश यादव ने ये बात दोहराई कि डिजिटल होने के नाम पर देश लाइनों में खड़ा हैं. डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने से भ्रष्टाचार नहीं रुकेगा. आप चौराहे पर खड़े पुलिस वाले का भ्रष्टाचार कैसे खत्म करेंगे?  अखिलेश यादव ने ये भी कहा कि विश्व के सभी अर्थशास्त्रियों ने भारत में हुए इस नोटबंदी को गलत बताया हैं . प्रधानमंत्री मोदी के अच्छे दिन के कैम्पेन पर कटाक्ष करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि अच्छे दिन का सिर्फ सपना ही दिखाया गया था.

समाजवादी पार्टी के विषय में बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि हम उलझाने वाले नहीं बल्कि सुलझाने वाले लोग हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here