PUBG के चाहने वालों के लिए बड़ी खबर…जल्द हटेगा बैन !

0
76

जैसा कि आप सब जानते हैं कल Ministry of Information & Technology ने एक बार फिर बड़ी तादाद में चीनी एप्प्स को बैन किया है जिनमें मशहूर मल्टीप्लयेर गेम PUBG Mobile भी शामिल है। कल PUBG Mobile के बैन होने के बाद पूरे सोश्ल मीडिया पर इसी चीज़ की चर्चा हो रही थी। PUBG Mobile के बैन होने की खबर सुनकर कल बहुत से लोगों के पैरों के नीचे से मानो ज़मीन खिसक गयी क्यूंकी बड़ी तादाद में बच्चे और युवा इस गेम को हर रोज़ काफी घंटों तक खेलते हैं। केवल खेलना ही नहीं बल्कि बड़ी मात्रा में लोग यूट्यूब पर इस गेम को देखना भी पसंद करते हैं। यदि आप भी PUBG Mobile के चाहने वालों में से एक हैं और PUBG Mobile के बैन होने के बाद दुखी हैं तो हमारे पास आपके लिए एक बहुत ही अच्छी खबर है। जी हाँ दोस्तों PUBG Mobile भले ही इंडिया में बैन हो गया हो लेकिन सूत्रों के अनुसार जल्द ही गेम पर लगा यह बैन हट जाएगा। यह भी पढ़ें:

आदिवासी लड़की के आंसू पोछने सामने आये सोनू सूद…एक बार फिर जीता सबका दिल

दोस्तों आप जानते ही होंगे कि PUBG Mobile में Tencent की 10% हिस्सेदारी है जोकि एक चीनी कंपनी है और यही कारण है कि PUBG Mobile को भारत सरकार द्वारा बैन किया गया है। लेकिन इस समय सबसे बड़ी खबर यह सामने आ रही है कि जल्दी ही PUBG Tencent को इस गेम से अलग कर देगी और इसकी जगह EA, Gameloft आदि जैसी किसी दूसरी Gaming कंपनी के साथ मिलकर इस गेम को डेवेलप करेगी। यदि ऐसा होता है दोस्तों तो बहुत जल्द एक बार फिर आप बिना किसी रुकावट के PUBG Mobile खेल पाएंगे।

इससे पहले भी पिछले महीने भारत सरकार ने बार्डर पर चाइना के साथ बढ़ते तनाव को देखते हुए बहुत सारे चीनी एप्प देश में बैन किए थे। यह मामला देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है और निश्चित तौर पर हम सबके लिए देश की सुरक्षा से बढ़कर कुछ भी नहीं होना चाहिए।
यह भी पढ़ें:

जब ऐश्वर्या ने लगाए थे सलमान खान पार हाथ उठाने के आरोप…जानें आखिर क्या थी वजह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here