फ़ोटो को जूम करके देखते ही हिल जाएगा आपका दिमाग, बच्चे इस फोटो से दूर रहें

0
1503

आज सोशल मीडिया के इस दौर में लाखो की संख्या में तस्वीरे अपलोड की जाती है परंतु उनमे से कुछ ही तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती है। वायरल होने वाली इन तस्वीरों में आम तस्वीरों से अलग हटकर कुछ ऐसी संरचना मौजूद होती है। जिससे कि लोग उस तस्वीर को न चाहते हुए भी बार बार देखते है। इस उम्मीद में की उन्हें उस तस्वीर के पीछे छिपी सच्चाई के बारे में पता चल सकें। आज सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी ज्यादा वायरल हो रही कुछ ऐसी ही तस्वीरों को हम आपके सामने दिखाने वाले है जिसे देखने के बाद आप भी उस तस्वीर को देख सोचने पर विवश हो जायेंगे।

1

इस तस्वीर को देखने के बाद आपको भी यह बात समझ नही आ रही होगी कि आखिर इस तस्वीर में मौजूद 3 लोगों में किस किस के पैर हवा में है और किस किस के पैर जमीन पर। पहली नज़र में इस तस्वीर को देखने के बाद तो यही लगता है कि उस फ़ोटो में मौजूद काले टॉप पहनी लड़की के दोनों पैर हवा में है। पर जब आप इस तस्वीर को ध्यान से जूम करके देखेंगे तो आपको यह बात साफ तौर पर पता चल जाएगा कि बीच मे मौजूद लड़की को दोनो ने उठा रखा है और उस लड़की के पाँव हवा में है।

2

यह तस्वीर दिमाग को बड़ी ही कंफ्यूज करने वाली है क्योंकि इस तस्वीर को देखने के बाद इस बात का ही पता नही चल पा रहा है कि आखिर इस तस्वीर में मौजूद महिला या पुरुष दोनो में से कौन जमीन पर खड़ा है और कौन कुर्सी के ऊपर बैठा हुआ है। दिमाग को चकरा देने वाली इस तस्वीर को पहली नज़र में देखने पर ऐसा लग रहा है मानो वह लड़का खड़ा है और लड़की कुर्सी के ऊपर बैठी है। पर आप जब इस तस्वीर को बार बार जूम करके देखेंगे तो आपको भी यह बात समझ में आ जायेगी कि वह महिला जमीन पर इस अंदाज में खड़ी है जिससे कि उनके बीच कंफ्यूजन पैदा हो।

3

इस तस्वीर को देखने के बाद ऐसा लग रहा होगा कि इस तस्वीर में मौजूद दोनो महिलाएँ एक दूसरे से जुड़ी हुई है। पर जब आप इस तस्वीर को टकटकी लगाकर देखेंगे तो आपको यह बात साफ तौर पर पता चल जाएगी कि उस फ़ोटो में दिख रही दोनो महिला एक दूसरे से अलग है। एक महिला दूसरे के ऊपर इस तरह से खुद को रखी हुई है जिससे कि भ्रम की स्थिति पैदा हो।

4

इस तस्वीर को पहली नज़र में देखने पर आपको भी सब कुछ सामान्य ही नज़र आ रहा होगा। पर आपको बता दे कि आप जब इस लड़की के कानों के ऊपर अपनी तेज निगाहों को दौड़ायेंगे तो यह बात स्पष्ट रूप से आपको मालूम पड़ जाएगी कि उस महिला के कान सामान्य नही है। बल्कि वह सामान्य आकार से काफी बड़ा है। यकीन नही आये तो आप इस तस्वीर को जूम करके देख सकते है।

5

यह तस्वीरे आपको जरूर आश्चर्य में डाल दी होगी। आप जैसा कि इस तस्वीर मे देख पा रहे होंगे कि वहाँ एक ही लड़की मौजूद है पर उस लड़की के पैरों में 4 जूत्ते मौजूद है। आप आपके मन मे यह सवाल जरूर उठ रहा होगा कि आखिर ऐसे कैसे। तो हम आपको बता दे कि उस लड़की ने अपने पैरों में दो जुत्तो को पहन रखा है वही 2 जूत्ते के ऊपर वह बैठी है।

6

इस तस्वीर को देखने के बाद तो आपके मन मे भी यह वहम जरूर होगा कि इस तस्वीर मे दो गाड़ियाँ मौजूद है। पर आपको बता दे कि यहाँ एक ही गाड़ी मौजूद है। इस गाड़ी के मालिक ने अपनी कला को प्रदर्शित कर एक ऐसी पेंटिंग बनवाई है जिससे कि इस तस्वीर में एक कि जगह 2 गाड़ियाँ नज़र आ रही है।

7

इस तस्वीर को देखने के बाद तो आपके भी दिमाग मे बस यही बातें चल रही होंगी की वहाँ एक बिल्ला मौजूद है जिसकी परछाई दीवार पर पड़ रही है जिससे कि वहाँ एक और बिल्ले का चित्र नज़र आ रहा है। पर आपको बता दें की आपकी यह सोच गलत है। वहां उस तस्वीर में 2 बिल्ली मौजूद है एक भूरे और एक काले रंग की।

Previous articleसुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए इक्षा मृत्यु को दी इजाजत, की दिलचस्प टिपण्णी
Next articleबड़ी खबर: कल तक बीजेपी नेताओ से मुंह काला करवा रहे सांसद नरेश अग्रवाल बीजेपी में शामिल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here