आईपीएल 2018 में इन भारतीय युवा क्रिकेटरो पर रहेगी सबकी नजर

0
904

नमस्कार दोस्तों, स्वागत हे आपको हमारे साईट आज की रिपोर्ट में. आज हम बात करेंगे उन युवा क्रिकेटरो की जो हाल ही में समाप्त हुए अंडर १९ विश्वकप में लाजवाब प्रदर्शन से सभी को आकर्षित किया है.

तो चलिए शुरू करते हे.

2018 के शुरुआत में आयोजित हुए अंडर 19 विश्वकप में भारतीय टीम का प्रदर्शन काबिले तारीफ था, खासकर जिन्होंने फाइनल तक बेहतरीन खेल दिखाया. न्यूज़ीलैण्ड में हुए अंडर 19 विश्वकप में भारतीय टीम के बल्लेबाजी के सूत्रधार रहे पृथ्वी शॉ, युवा सितारा शुभमण गिल, तेज़ गेंदबाज कमलेश नागरकोटी और शिवम् मावी ने जबरदस्त खेल का नमूना पेश किया और इन्हीं के बदौलत भारत तीसरी बार के लिए अंडर 19 विश्वकप जीतने में सफल हुआ.

आज हम अपने लेख में आप को इन्ही चार खिलाड़ियों के बारे में बताएँगे. तो देर किस बात की? नीचे सभी के बारे में विश्लेषण किया गया हैं.

1- इस सूची में सबसे पहले पायदान पर हे भारत के अंडर 19 के कप्तान और आने वाले समय के स्टार बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का नाम. यह खिलाडी भारतीय क्रिकेट में अपने शुरुआती समय से ही छाप छोड़े हुए है. 2013 में ही इन्होंने भारतीय घरेलु क्रिकेट में सर्वाधिक रनों का रिकार्ड ध्वस्त किया था और अपने रिकार्ड कायम किया था, इन्होने ने 546 रनों की मैराथन पारी खेली थी. अपने शुरुआती करियर से ही अपना लोहा मनवा चुके पृथ्वी शॉ ने अपना शानदार फार्म न्यूज़ीलैण्ड में भी जारी रखा और भारत को जीत दिलाई. तो इस वर्ष के आईपीएल में पृथ्वी को दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 1.20 करोड़ की कीमत पर खरीदा है और उन्हें पृथ्वी से काफी सारी उम्मीदें होंगी. तो देखना दिलचस्प होगा की वो शूरमाओं से भरे इस आईपीएल में अपनी छाप कैसे छोड़ते है.

2- दूसरे नंबर पर हे भारत के उदीयमान युवा खिलाडी शुभमण गिल का नाम, जिनके बिना भारत की टीम अंडर १९ विश्वकप जीत के बारे में सोच भी नहीं सकती थी. इनका फ़रम्म इस दौरान एक अलग ही स्तर पर था और इन्होने इसका जमकर फायदा उठाया और भारत की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने. गिल ने अपने 5 मैचों में 124 के विशाल औसत से और 112 के स्ट्राइक रेट से 372 रन बनाये और अपनी पहचान बनायीं, जिसमे 3 अर्धशतक और एक शतक पाकिस्तान के खिलाफ लगाया. इस साल के आईपीएल में शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने 1.8 करोड़ की मोटी रकम में खरीदा हैं और केकेआर को शुभमण गिल से एक बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

Gill U 19

3- तो इसी क्रम में तीसरे स्थान पर हे युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी का नाम. जिन्होंने अपनी धारदार तेज गेंदबाजी से सभी को अपनी और खींचा है. इनका गति ही इनका सबसे मजबूत हथियार है और यह इसे इस्तेमाल करना बखूबी जानते हैं. कमलेश नागरकोटी को भी केकेआर ने ३.२० करोड़ की महंगी कीमत पर खरीदा है और उनको सोच यही होगी की अपनी काबिलियत पर यह खड़े उतरे.

Speedstar kamlesh

4- इस लिस्ट में चौथे पायदान पर है एक और तेज़ गेंदबाज शिवम् मावि. इनको भी कोलकाता की टीम ने 3 करोड़ में ख़रीदा है और एक और युवा प्रतिभा पर अपना विश्वास जताया है. तो यह देखना रोमांचकारी होगा की उनकी यह सोच किस हद तक सही साबित होती है.

Mavi

है तो दोस्तों आज के लेख में बस इतना ही, आपको हमारा यह लेख कैसा लगा जरूर बताय

Previous articleकोलकाता नाइट राइडर्स को लगा झटका, चोट के चलते यह दिग्गज गेंबाज हुआ आईपीएल से बाहर, जानने के लिए पूरा पढ़े
Next articleमशहूर अदाकारा श्री देवी की निधन के बाद टीना अंबानी ने किया यह काम, जिसे देख भावुक हुए बोनी कपूर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here