BCCI ने अभी तक कोई सरकारी अनुमति तय नहीं की है, IPL GC भी अनिश्चित है

0
456

भारत सरकार को अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13 वें संस्करण को यूएई में स्थानांतरित करने के लिए आगे नहीं जाना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सरकारी अनुमति के लिए आवेदन किए 10 दिन से अधिक हो गए हैं। लेकिन संबंधित मंत्रालयों को संयुक्त अरब अमीरात में लीग को हरी झंडी देना बाकी है। सरकारी अनुमति के बिना, न तो लीग की तारीखों की आधिकारिक घोषणा की जा सकती है और न ही शेड्यूल को अंतिम रूप दिया जा सकता है। यहां तक ​​कि अमीरात क्रिकेट बोर्ड के साथ आधिकारिक कागजी कार्रवाई भी भारत सरकार से आगे बढ़े बिना लंबित है।

IPL 2020 यूएई में आयोजित किया जाएगा

बीसीसीआई इस समय एक अधूरा फिक्स है। मताधिकार, ब्रॉडकास्टर, और अन्य हितधारकों को प्रत्येक गुजरते घंटे के साथ ‘घबराहट’ हो रही है। न तो बीसीसीआई या इसमें शामिल कोई अन्य हितधारक लीग के लिए रसद को अंतिम रूप दे सकता है जो सिर्फ 48 दिन दूर है। सरकार से आधिकारिक अनापत्ति के बिना, अब रविवार दोपहर को होने वाली आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक की प्रासंगिकता पर भी सवालिया निशान लग जाएगा।

“हम उम्मीद कर रहे थे कि इस सप्ताह के अंत से पहले सभी अनुमतियां मिल जाएंगी, लेकिन अब लगता है कि सरकार से मंजूरी मिलने में कुछ और दिन लगेंगे। पूरे टूर्नामेंट को यूएई में स्थानांतरित करना एक विशाल कार्य है। पूरे लॉजिस्टिक्स की योजना बनानी होगी। यह हर दिन के साथ अधिक चुनौतीपूर्ण हो रहा है। लेकिन उम्मीद है, हमें जल्द ही आधिकारिक अनुमति मिलनी चाहिए ”, बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा।

रविवार को IPL गवर्निंग काउंसिल की बैठक पर सवालिया निशान?

अब सवाल यह उठता है कि अगर सरकार की अनुमति अभी बाकी है तो IPL GC किस उद्देश्य से काम करेगा। अधिकारियों की अनुमति लंबित होने पर IPL GC बैठक में कुछ भी योजना और सील की जा सकती है। इस हफ्ते की शुरुआत में, बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा था कि आईपीएल जीसी केवल तभी होगा जब बीसीसीआई को सरकार से अनुमति मिल जाएगी।

“हमें सभी सरकारी प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। हम सरकार से अनुमति का इंतजार कर रहे हैं, एक बार आईपीएल जीसी सदस्यों से मुलाकात होगी। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने सोमवार को कहा कि ये सभी स्टैंडबाय पर हैं और बैठक बहुत ही कम समय में आयोजित की जाएगी।

तो क्या कल होने वाली आईपीएल जीसी बैठक पहले ही पूरी हो जाएगी या इसे अगले सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया जाएगा?

सरकार की अनुमति में देरी ने अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को “आधिकारिक पत्र” प्राप्त करने के बाद, बीसीसीआई के साथ “अंतिम सौदा” करने से रोक दिया है। बीसीसीआई ने पिछले सप्ताह ईसीबी द्वारा आशय पत्र स्वीकार किया था। लेकिन दोनों बोर्डों के बीच आधिकारिक सौदेबाजी अभी तक जारी नहीं हुई है। जब तक या जब तक सरकार अपना आधिकारिक संकेत नहीं देती है, तब तक दोनों बोर्ड IPL 2020 पर किसी भी एमओयू पर हस्ताक्षर नहीं कर सकते हैं।

यह भी पढ़े: – Lootcase Movie Review

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here