BCCI ने संयुक्त अरब अमीरात में IPL 2020 के लिए एक पूरी योजना साझा की है

0
463

बहुप्रतीक्षित इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से शुरू होने के लिए तैयार है। प्रारंभ में, आकर्षक लीग का 13 वां संस्करण 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन घातक COVID-19 के कारण, रोमांचक टूर्नामेंट स्थगित हो गया।

टी 20 विश्व कप के स्थगित होने के बाद, भारत में कोरोनोवायरस के महत्वपूर्ण प्रसार के कारण, IPL 13 को एक नई खिड़की मिल गई, क्योंकि बीसीसीआई ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में लीग को स्थानांतरित कर दिया। सभी मैच तीन स्थानों, दुबई, शारजाह, और अबू धाबी में आयोजित किए जाएंगे।

BCCI ने संयुक्त अरब अमीरात में IPL 2020 के लिए एक पूरी योजना साझा की है

अब, IPL की संचालन परिषद की बैठक शनिवार (01 अगस्त) को होगी। बैठक टेलीकांफ्रेंस के जरिए होगी।

इस विधानसभा के बाद, IPL 2020 फ्रेंचाइजी मालिकों, प्रसारकों और केंद्रीय प्रायोजकों सहित प्राथमिक हितधारक, एक बैठक में भाग लेंगे जो रविवार (02 अगस्त) और सोमवार (03 अगस्त) के लिए निर्धारित है। माना जाता है कि बीसीसीआई और गवर्निंग काउंसिल वर्तमान में ड्राफ्ट पर काम कर रहे हैं।

“एक बार जब हम फ्रैंचाइज़ी के साथ जो करते हैं उसे साझा करते हैं। हम जानते हैं कि प्रश्न होंगे। हमें पूरी तरह से तैयार रहने की जरूरत है, ”IPL 2020 गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया।

यह भी पढ़े: – अनुष्का शर्मा Bulbbul मूवी 24 जून को नेटफ्लिक्स मूवी पर रिलीज़…

BCCI ने सोमवार को TOI के साथ संयुक्त अरब अमीरात में IPL 2020 के लिए अपनी योजनाएं भी साझा कीं, जो इस प्रकार है:

जैव-सुरक्षित वातावरण

IPL 2020 टीमों को अपने जैव-सुरक्षित बबल बनाने के लिए माना जाता है, जिसके आगे खिलाड़ियों और सहायक कर्मचारियों को बातचीत करने की अनुमति नहीं होगी। आईपीएल मैच अधिकारियों, बीसीसीआई, प्रसारकों और आईएमजी कर्मचारियों के लिए भी एक समान बुलबुला बनाया जाएगा। पूर्व-नियुक्त संयोजकों को छोड़कर किसी को भी अपने बुलबुले के बाहर व्यक्तियों के साथ बातचीत करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

राजस्व पूल: IPL 2020

बीसीसीआई और आईपीएल 2020 टीमों के बीच राजस्व-साझेदारी की अवधारणा में कोई बदलाव नहीं होगा।

गेट मनी

गेट मनी (टिकट राजस्व) के नुकसान के लिए फ्रेंचाइजी को बीसीसीआई से कोई मुआवजा नहीं मिला।

यात्रा और आवास

IPL 2020 की सभी टीमों को यूएई में यात्रा और आवास से संबंधित व्यवस्था करनी होगी। हालांकि, शीर्ष निकाय फ्रेंचाइजी के लिए “रियायती होटल दरों” को सुनिश्चित करने के लिए यूएई अधिकारियों के साथ समन्वय करेगा।

चिकित्सा सहायता: IPL 2020

IPL 2020 की सभी टीमों को अपनी मेडिकल टीम की व्यवस्था करनी होगी। इसके अलावा, बीसीसीआई के पास एक केंद्रीय मेडिकल टीम भी होगी। एक बार जब यूएई में खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ की लैंडिंग के बाद, फ्रेंचाइजी परीक्षण के लिए जिम्मेदार होगी, और उन्हें प्रतियोगिता के दौरान बीसीसीआई की केंद्रीय चिकित्सा टीम के साथ संपर्क में रहना होगा।

प्लेयर रिप्लेसमेंट और लोनिंग

फ्रेंचाइजी अतिरिक्त खिलाड़ियों के साथ यात्रा करने के लिए स्वतंत्र होंगी क्योंकि मौजूदा खिलाड़ी नीति में कोई बदलाव नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here