भुवनेश्वर कुमार ने दिया बयान – डेविड वार्नर की जगह ले पाना नही है आसान

0
673
किसी भी टीम के लिए कोई भी बड़ा टूर्नामेंट खेलने से पहले अगर उस टीम का कप्तान टीम से बाहर हो जाए तो ऐसे हालात में टीम के लिए यह एक बहुत बड़ा झटका होता है। ऐसा ही कुछ झटका इन दिनों IPL की टीम सनराइजर्स हैदराबाद को लगी है। जी हां हम आपको बता दें कि पिछले साल सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करने वाले डेविड वार्नर के ऊपर इस साल प्रतिबंध लगा दिया गया है । IPL के इस सीजन की शुरुआत से महज 10 दिन पहले लगे बैन की वजह से  इसका असर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के ऊपर साफ देखने को मिल रहा है। आपको बता दें कि डेविड वॉर्नर के चले जाने के बाद इस टीम को बदलाव करने पड़े हैं अचानक से हुए इस बदलाव की वजह से टीम के खिलाड़ी के हौसले टूट चुके हैं ।
Image result for david warner
मिल रही जानकारी के मुताबिक ऐसा बताया जा रहा है कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने डेविड वॉर्नर के IPL से बाहर किए जाने के बाद केन विलियमसन को अपनी टीम की कमान संभालने का एक मौका दिया है। वही इस टीम के उप कप्तान भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को बनाया गया है। आपको बता दें कि इसके साथ ही साथ टीम में कुछ बदलाव भी किए गए हैं। जिसके मुताबिक ऐसा बताया जा रहा है कि अब डेविड वार्नर की गैरमौजूदगी में उनकी जगह इंग्लैंड टीम के ओपनिंग बल्लेबाज एलेक्स हेल्स पारी की शुरुआत करेंगे। टीम में डेविड वार्नर की मौजूदगी ना होने के ऊपर पहली बार इस टीम के उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने हाल के दिनों में ही मीडिया को एक ऐसा बयान दिया जिससे कि हर कोई हैरान रह गया।
Image result for bhuvneshwer
हाल के दिनों में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने डेविड वार्नर के टीम में ना होने के ऊपर बयान देते हुए कहां की उनके जैसा उनकी टीम में कोई खिलाड़ी नहीं है यहां मैं उनकी बहुत ज्यादा कमी खलेगी। इसके साथ ही वह उन्हें काफी ज्यादा मिस भी करेंगे। उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि डेविड वॉर्नर एक ऐसे बल्लेबाज थे जो कि अकेले दम पर किसी भी मैच को पलटने एक का दम रखते हैं। उनके रहते हुए टीम को किसी भी तरह की परिस्थिति में हताश होने की कभी जरूरत नहीं हुई। हर एक टीम का खिलाड़ी ऐसा चाहता है कि उस टीम का कप्तान है एक ऐसा व्यक्ति हो जो कि उन्हें हर एक मोड़ पर उनका साथ दें। आपको बता दें कि डेविड वॉर्नर बल्लेबाजी करते वक्त एक कप्तान से ज्यादा एक बल्लेबाज के रूप में अपना अहम योगदान देते हैं। उन्होंने बताया कि डेविड वॉर्नर के चले जाने के बाद उनकी जगह कोई और नहीं ले सकता।
Image result for david warner
उसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने नए कप्तान के ऊपर बोलते हुए कहा कि इस सीजन केन विलियमसन टीम की कप्तानी करने वाले हैं। केन विलियमसन एक ऐसे कप्तान है जिन्होंने अब तक न्यूजीलैंड की टीम के लिए काफी कुछ किया है। आज सभी लोग उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें जानते हैं। आपको बता दें कि केन विलियमसन एक बेहद ही शांत प्रवृत्ति के खिलाड़ी हैं और उन्हें यह बात अच्छी तरह मालूम है कि आखिर उन्हें किस वक्त क्या करना है। समय और हालात के मुताबिक केन विलियमसन अपने फैसले को लिया करते हैं। उनके मुताबिक केन विलियमसन ने पिछले साल हुए IPL के दौरान डेविड वॉर्नर की हरसंभव मदद की थी। यही वजह है कि टीम मैनेजमेंट ने उन्हें इस बार कप्तानी करने का मौका दिया है। आज टीम के हर एक सदस्य का विश्वास केन विलियमसन के ऊपर है और हर किसी को यह विश्वास है कि आने वाले वक्त में वह अपनी टीम के लिए कुछ अच्छा कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here