चाइनामैन कुलदीप यादव ने दी क्रिकेट जगत के इन दिग्गज खिलाड़ियों को यह चुनौती

0
671
इंडियन प्रीमियर लीग 2018 की शुरुआत का वक्त जैसे जैसे पास आता जा रहा है वैसे वैसे ही टीमों की धड़कन बढ़ती जा रही है। हर एक खिलाड़ी और हर एक टीम इस IPL में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने के मकसद से तैयारियां कर रही है। इन दिनों ताबड़तोड़ हो रही तैयारियों के बीच अलग-अलग खिलाड़ियों के बयान भी सामने आ रहे हैं। जिसने माहौल को पूरी तरह से गर्म कर दिया है। इसी के तहत इन दिनों भारतीय टीम के खिलाड़ी और और चाइनामैन के नाम से मशहूर हो चुके लेफ्ट आर्मी स्पिनर कुलदीप यादव हाल के दिनों में ही भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अप्रत्यक्ष रुप से ऐसा चैलेंज दे दिया।
Image result for kuldeep yadav
आपको यहां यह बात बता दें कि इस बार आईपीएल की नीलामी के दौरान राइट टू मैच के सहारे कुलदीप यादव को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने लगभग 6 करोड़  रुपए देकर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया है। आपको बता दें कि जिस वक्त आईपीएल की नीलामी हो रही थी उस दौरान भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के साथ T20 टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त थे। दक्षिण अफ्रीका के साथ हुए इस सीरीज में भारत की ओर से चाइनामैन कुलदीप यादव और उनके दोस्त यजुवेंद्र चहल का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए ही कोलकाता की टीम ने उन्हें लगभग 6 करोड़ रुपए में खरीदा है। आपको बता दें कि इस सीरीज के दोनों गेंदबाजों ने मिलकर 6 मैचों में 7 विकेट लेकर टीम इंडिया को 5-1 से सीरीज में बढ़त दिलाई थी।
Image result for kuldeep yadav
आपको बता दें कि 30 साल के हो चुके कुलदीप यादव आज तक IPL के दो सीजन ही खेले हैं। 2016 और 2017 के दौरान उन्होंने मात्र 15 मैच खेले और उन 15 मैचों में उन्होंने मात्र 18 विकेट चटकाए। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए तो कोई भी इस बात को कह सकता है कि उनका प्रदर्शन उनके काबिलियत से  बिल्कुल भी नहीं खाता। परंतु कुलदीप यादव आज एक ऐसे बॉलर है जिससे कि दुनिया के हर एक गेंदबाज उनकी फिरकी से डरते हैं। आपको बता दें कि टीम इंडिया में उनके अच्छे प्रदर्शन को देखने के बाद उनका हौसला काफी ज्यादा बढ़ गया होगा और उनके अंदर आत्मविश्वास है। काफी ज्यादा बढ़ चुकी होगी शायद यही वजह है कि इन दिनों कुलदीप यादव विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे बड़े खिलाड़ियों को चैलेंज देने से भी बाज नहीं आ रहे हैं।
Image result for kuldeep yadav
ऐसा बताया जा रहा है कि 7 अप्रैल से होने वाले IPL को लेकर उनके पास इच्छा है कि वह महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली का विकेट जरूर लें। बताया जा रहा है कि उन्होंने मैच से पहले ही उन्हें अपने इरादे साफ करा दिए हैं। आपको बता दें कि जब बात उनके स्क्रीन की खेलने की आती है तो ऐसा बताया जाता है कि विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे बल्लेबाज स्पिन को खेलने में काफी ज्यादा माहिर है। अब आने वाले वक्त में देखना यह होगा कि अपने मकसद में कामयाब हो जाते हैं या नहीं। परंतु उनका प्लान तो अभी उन दोनों को आउट करने का ही है और उन्होंने इसके लिए काफी ज्यादा परिश्रम भी की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here