जयनगर उपचुनाव में कांग्रेस की सौम्या रेड्डी जीती, बीजेपी का प्रत्याशी हारा

0
733

कर्नाटक की एक और विधानसभा सीट जयनगर पर कांग्रेस ने बीजेपी को मात दे दी है। इस विधानसभा क्षेत्र के सभी 216 मतदान केंद्रों पर सोमवार को 55 फीसदी मतदान हुआ था और शांतिपूर्ण ढंग से मतदान समाप्त हुआ था। इस सीट पर बीजेपी ने दिवंगत विधायक बीएन विजयकुमार के भाई बीएन प्रहलाद को उम्मीदवार बनाया, तो वहीं कांग्रेस ने रामालिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी को चुनावी मैदान में उतारा था।

शुरू से ही चल रहीए थी आगे-

सुबह 8 बजे से वोटों को गिनती शुरू होने के बाद से ही कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी आगे चल रही थीं। शुरुआती गिनती में कांग्रेस को बढ़त मिलती दिखाई दे रही थी जो अंत तक कायम रही और कांग्रेस ने जयनगर सीट पर बीजेपी को मात देकर अपनी सीटों की संख्या को 80 तक पहुंचा दिया।

कर्नाटक की जयनगर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सौम्या रेड्डी ने बीजेपी उम्मीदवार को 3775 वोटों से हराया। कांग्रेस की सौम्या रेड्डी को 54045 जबकि बीजेपी के बीएन प्रहलाद को 50270 वोट मिले। कांग्रेस की जीत के बाद कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले चार मई को भाजपा विधायक बीएन विजयकुमार की चुनाव प्रचार के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। जिस कारण इस सीट पर मतदान को स्थगित कर दिया गया था। इस सीट पर बीजेपी ने दिवंगत विधायक बीएन विजयकुमार के भाई बीएन प्रहलाद को उम्मीदवार बनाया था

Congress nominee Soumya Reddy wins Jaynagar bypoll

कौन है सौम्य रेड्डी-

कर्नाटक की जयनगर विधानसभा सीट जीतने वाली कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी, कर्नाटक के बड़े नेता और पूर्व मंत्री रामालिंगा रेड्डी की बेटी हैं। जयनगर सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस के साथ जेडीएस ने भी उन्हें समर्थन किया था| जीत के साथ ही सौम्या रेड्डी बेंगलुरू से अकेली महिला विधायक हैं। सौम्या रेड्डी कांग्रेस की युवा राजनेता हैं। उन्हें राष्ट्रीय यूथ कांग्रेस का उपाध्यक्ष भी बनाया गया है। सौम्या रेड्डी की स्कूली शिक्षा ऑरबिंदो मेमोरियल स्कूल से हुई। इसके बाद उन्होंने बेंगलुरू के प्रतिष्ठित आरवी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में एडमिशन लिया। उन्होंने न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय से पर्यावरण प्रौद्योगिकी में एमएस भी किया है। सौम्या रेड्डी बहुमुखी व्यक्तित्व हैं। उनका पर्यावरण के लिए गहरा प्यार किया है। समाज में बदलाव लाने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है।चुनाव से पहले वायरल हुई थी तस्वीर-

जयनगर चुनाव से पहले कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल की गई थी। इस तस्वीर में सौम्या प्लेट में खूब सारा चिकन लिए बैठी दिखाई दे रही थी, इस तस्वीर के साथ ऐसे कमेंट किए गए जो उनकी छवि को नुकसान पहुंचाने वाले थे। हालांकि जो तस्वीर वायरल की गई थी वो फोटो शॉप्ड थी। जयनगर चुनाव से पहले उनकी छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए ये तस्वीर वायरल की गई थी।

चुनाव से पहले सौम्या की फोटोशॉप तस्वीर की गई थी वायरल

ये थी असली तस्वीर-

ये है सौम्या की असली तस्वीर, जिसे फोटोशॉप किया गया

Previous articleमहागठबंधन से घबराई बीजेपी ने तैयार किया ये प्लान, टेंशन में आये अमित शाह
Next articleमोदी पर खतरे को लेकर हो रही राजनीति को बीजेपी ने बताया शर्मनाक, राजनाथ की हाई लेवल मीटिंग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here